Ad

style="width:640px;height:100px;" alt="ads" /> ads

Breaking News

विद्यालय में आयोजित किया गया स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम

मियागंज/उन्नाव। प्राथमिक विद्यालय सिर्स चेरी मियागंज में तैनात सहायक शिक्षक दिलीप कुमार विमल द्वारा स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए चलाया जा रहे अभियान, 'हर घर में हो कूड़ेदान'' के अंतर्गत आज विद्यालय में स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसके चलते आज से ही सिर्स चेरी गांव के 51 घरों में कूड़े दान का प्रयोग होना शुरू हो गया।

बतादे कि शिक्षक दिलीप कुमार विमल शिक्षा के साथ ही समय-समय पर स्वच्छता के प्रति भी अभियान चलाते रहते हैं, जिसके अंतर्गत बच्चों को कूड़ेदान बनाने व उसके उपयोग से होने वाले लाभो के बारे में जानकारियां प्रदान करते रहते है। इसी क्रम में आज सिर्स चेरी के प्राथमिक विद्यालय में एक कार्यक्रम का आयोजन किया। 
कार्यक्रम के दौरान शिक्षक दिलीप कुमार ने बच्चो को कूड़ेदान बनाने व उनके उपयोग से होने वाले लाभों के बारे में बताते हुए कहा कि 'स्वच्छता ही हमारे स्वास्थ्य की कुंजी है'' उन्होंने कहा जब बच्चे स्वस्थ होंगे तो उनका मन भी पढ़ाई में लगेगा व एकाग्रता भी बढ़ेगी, जो शिक्षा के लिए बहुत ही जरूरी है।
इस मौके पर विद्यालय में उपस्थित सिर्स चेरी ग्राम प्रधान ने भी शिक्षक की प्रशंसा करते हुए कहा की शिक्षा गुणवत्ता के साथ-साथ हमारे गांव के बच्चे स्वच्छता के प्रति भी काफी जागरूक हुए हैं, इस लिए मै शिक्षक दिलीप कुमार का आभार व्यक्त करता हूँ। 
कार्यक्रम के दौरान ग्राम प्रधान कमल किशोर, प्रधान शिक्षिका प्रीती वर्मा व बच्चों के अभिभावक समेत तमाम लोग उपस्थित रहे।

No comments