Ad

style="width:640px;height:100px;" alt="ads" /> ads

Breaking News

विद्युत उपकेंद्र का किया गया लोकार्पण

 

उन्नाव। विकासखंड नवाबगंज के ग्राम सोहरामऊ में उत्तरप्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटिड का नवनिर्मित 33/11 के वी विद्युत उपकेंद्र का लोकार्पण आज उन्नाव जनपद के सांसद स्वामी सच्चिदानंद हरि साक्षी, मोहान विधान सभा के यशस्वी विधायक ब्रजेश रावत व नवाबगंज के जनप्रिय ब्लॉक प्रमुख अरुण सिंह ने फीता काटकर क्षेत्रीय जनता को समर्पित किया। जिससे जनता में खुशी की लहर दौड़ गई।
सांसद साक्षी महाराज ने उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी जी को सत्ता में आये हुए पांच साल हुए हैं, जनता को अधिकार है कि उनसे पांच साल का हिसाब मांगे लेकिन उससे पहले 65 साल के कार्यकाल का भी हिसाब मांगना चाहिये उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने पांच साल में वह कार्य कर दिया है जिसको पिछले 65 वर्ष में किसी भी सरकार ने नही किया है। कहा कि किसी सरकार ने एक भी गैस सिलेंडर किसी को फ्री दिया हो तो बताओ लेकिन मोदी सरकार ने उज्ज्वला योजना के तहत तेरह करोड़ गैस के कनेक्शन फ्री में बाट दिए । उन्होंने कहा कि 65 साल में देश मे तीन करोड़ बैंक के खाते थे मोदी जी ने प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत पैंतीस करोड़ खाते खुलवा दिये।
उन्होंने बताया कि सूबे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी एक अप्रैल से पूरे प्रदेश में चौबीस घंटे बिजली देने की घोषणा करने वाले हैं।
विधायक ब्रजेश रावत ने पार्टी की रीतियों नीतियों का बखान करते हुए सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं जैसे सौभाग्य योजना,उज्जवला योजना,गोल्डन कार्ड योजना आदि कई योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया।
उन्होंने कहा जो मजदूरी करता है भूमिहीन है ब्लॉक में पंजीकरण करा लें तथा 18 से 40 वर्ष के आयु के लोग जिनकी आय पंद्रह हजार से कम है उनको तीन हजार रुपए प्रति माह पेंशन के रूप में दिया जाएगा तथा विधवाओ को पंद्रह सौ रुपये प्रति माह पेंशन दिया जाएगा।
वही विधायक ने लोंगो से सांसद साक्षी महाराज को पुनः भारी मतों से जिताने की अपील की।
ब्लॉक प्रमुख अरुण सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि कस्बे मे विघुत उपकेन्द्र बनने से बिजली समस्या से निजात मिलेगी उन्होने कहा कि पूर्व मे बिजली कनेक्शन के लिए लोग दौडा करते थे लेकिन अब गांवो मे कैम्प लगाकर निशुल्क बिजली कनेक्शन दिये जा रहे है
 बिजली विभाग से निवेदन करते हुए कहा कि आप सोहरामऊ पावर हाउस व नवाबगंज पावर हाउस पर एक शिकायत रजिस्टर रखवा दीजिये और आई हुई शिकायतों को एक हफ्ते के अंदर निस्तारित कराइये। वही ब्लॉक प्रमुख ने ब्लॉक की जनता की ओर से सांसद साक्षी महाराज को बहुमत से जिताने का आश्वासन दिया।
वही प्रधान सोहरामऊ सुरेश यादव सहित क्षेत्रीय लोंगो ने सभी अतिथियों का बहुत ही गर्मजोशी के साथ माल्यार्पण कर स्वागत किया।
इस मौके पर ग्राम प्रधान सुरेश यादव,ए सी जेके पाल,एस डी ओ अमित आनंद,जे ई अरविंद गौतम,प्रधान अभयेन्द्र सिंह,प्रधान तकदीर अली,रूपचंद्र,बाबू सिंह,पूर्व प्रधान कालीचरण तिवारी,बीडीसी चंद्रिका यादव,शत्रोहन यादव,राजकुमार पांडे,सुरेश वर्मा सहित तमाम लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन अवधेश सिंह सेंगर ने किया।
...रिपोर्ट : रजत द्विवेदी।

No comments