Ad

ads ads

Breaking News

कलेक्टर सभाकक्ष में आयोजित की गई समीक्षा बैठक

टीकमगढ़ । कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन की अध्यक्षता में विभिन्न विभागों में लंबित समय सीमा के प्रकरणों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर ने निर्देशित किया कि सभी लंबित शिकायतों का निराकरण समय-सीमा में दर्ज करायें। इस दौरान उन्होंने निर्देशित किया कि शिक्षा विभाग के अधिकारी मीजल्स-रूबेला अभियान में छूटे बच्चों के लिये पुनः टीकाकरण करायें और कहा कि इस दौरान शालाओं में बच्चों की उपस्थिति शत्-प्रतिशत हो और जिले में 09 माह से 15 वर्ष तक की आयु का कोई भी बच्चा टीकाकरण से छूटे नहीं।
प्रत्येक पात्र किसान को जय किसान फसल ऋण माफी योजना का लाभ दिलायें। जनपद कलेक्टर सुमन ने निर्देशित किया कि प्रत्येक पात्र किसान को जय किसान फसल ऋण माफी योजना का लाभ दिलायें साथ ही उन्होंने निर्देशित किया कि सभी संबंधित अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि कोई भी पात्र किसान योजना का लाभ लेने से वंचित नहीं रहे। उन्होंने कहा कि यदि एक भी पात्र किसान योजना का लाभ लेने से वंचित रहेगा तो दोषियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने बताया कि जिनका नाम किसी तकनीकी त्रुटि से हरी या सफेद सूची में छूट गया है, उनके गुलाबी फार्म भरवाये जायें। ऐसे कृषकों का बाद में प्रकरणवार निराकरण पृथक से होगा। यदि छूटे हुये किसानों का गुलाबी फार्म नहीं भरवाया गया तो वे योजना से बंचित रह जायेंगे। 
एक भी पात्र मतदाता का नाम मतदाता सूची में शामिल होने से छूटे नही
कलेक्टर ने निर्देशित करते हुए कहा एक भी पात्र मतदाता का नाम मतदाता सूची में शामिल होने से छूटे नहीं। उन्होंने निर्देशित किया कि प्रत्येक पात्र मतदाता का नाम मतदाता सूची में दर्ज करायें। उन्हांेने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग की मंशा अनुसार कोई भी पात्र व्यक्ति का नाम मतदाता सूची में दर्ज होने से नहीं रह जाये तथा चुनाव में कोई भी मतदाता वोट डालने से वंचित नहीं रहे, यह सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने निर्देशित किया कि सभी संबंधित अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि प्रत्येक बूथ में शामिल सभी मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में शामिल हों साथ ही छूटे हुये महिला मतदाताओं के नाम विशेष रूप से शामिल करवायें जायें। उन्होंने निर्देशित किया कि किसी भी बूथ पर एक भी पात्र मतदाता का नाम शामिल होने से छूटेगा तो दोषियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई होगी।
...रिपोर्ट : खूबचन्द्र लोधी, टीकगमढ।

No comments