Ad

ads ads

Breaking News

गढाकोटा पहुंची किसान विजय यात्रा

गढाकोटा ।  मध्य प्रदेश किसान कांग्रेस की 41 दिवसीय किसान विजय यात्रा बुधवार दोपहर गढाकोटा पहुंची जहां मुख्य बस स्टैंड पर गढाकोटा कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने म. प्र. किसान कांग्रेस के अध्यक्ष दिनेश गुर्जर का भव्य स्वागत किया।
मंच से कांग्रेस वक्ताओ में कांग्रेस से प्रात्याशी रहे कमलेश साहू ने बीजेपी के नेताओं पर जमकर वर्षे वहीं कांग्रेस से महामंत्री जीवन पटेल ने गढाकोटा यूनियन बैंक में हुई किसानों के साथ धोखधड़ी व नेता प्रतिपक्ष पर तंज कसते हुए मंच से कहा कि लंगड़ी लूली सरकार कहने वाले बाप और बेटे जो तुमने 35 साल गोरख धंधा करने का काम किया है अब तुम्हारे खिलाफ प्रमाण जुटाये जा रहे हैं जो गढाकोटा पुलिस तुम्हारे इसारे पर काम कर हम लोगों पर झूठी कार्रवाई करती थी अब वही पुलिस तुम्हें ओर तुम्हारे चमचों को गढाकोटा से जेल भेजेगी
म.प्र. किसान कांग्रेस के अध्यक्ष व किसान विजय रथ यात्रा लेकर आये दिनेश गुर्जर ने जनता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ के द्वारा किसानों के दो लाख के कर्जा माफ योजना के साथ अन्य योजनाओं के वारे में जानकारी दी साथ ही कहा कि अब आपकी सरकार वलेह ही हमारा प्रत्याशी हार गया हो पर आप चिंता न करें जनता के जो भी काम होंगे पूरे करूंवाऊगा वहीं तंज कसते हुए नेताप्रतिपक्ष पर वोले की पैंतीस सालों से न जाने पंडित जी कौन सा जादू मंत्र करते हैं कि न संस्कार देखते न मर्यादा देखते हैं जब भी टेलीविजन पर देखता हूं अहंकार भरी बातें करते हैं मैं चंबल का बेटा हूं एकवार लोक सभा चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी को एक लाख वोट से आप जिताकर  इनको सबक सिखा दो।
कार्यक्रम के अन्त में गढाकोटा नगर पालिका के युवा व महिला सफाई कर्मचारियों ने ज्ञापन देते हुए बताया कि लगभग 15 से 20 बर्षो हम लोग सफाई का काम करते हैं सभी को केबल एक टाइम काम दिया जाता है जिसका वेतन 3000 है यह वेतन कम है इतने कम वेतन में परिवारों का भरण-पोषण मुश्किल से चलता है हम सभी को नियमित दो टाइम काम करना चाहते हैं ताकि परिवार का भरण पोषण कर सके वहीं पत्रकारों द्वारा पूंछे गए किसानों के पुत्रों द्वारा लिये एजूकेशन लोन के माफ करने वाले प्रश्न के उत्तर में गुर्जर ने कहा कि हम प्रयास करेंगे कि उन किसानों की भी हम मदद कर सके जो किसान पुत्र पुत्रीयो की पढ़ाई के लिए लोन लिया। इस अवसर पर गढाकोटा नगर के कांग्रेसी नेताओं व ग्रामीण क्षेत्रों से बड़ी संख्या कार्यकर्ताों के साथ लोग मौजूद रहे।
...रिपोर्ट : हेमंत आठिया, सागर मध्यप्रदेश। 
 

No comments