Ad

ads ads

Breaking News

सेवादल की ठप्प पड़ी गतिविधियों को शुरू करने का प्रयास




सागर । जिले में सेवादल की ठप्प पड़ी गतिविधियों को एक बार फिर पूरी ताकत से शुरू कर पूरे जिले में सेवादल कार्यकर्ताओं का जाल बिछाया जाएगा। इन कार्यकर्ताओं के माध्यम से धर्म और जाति के नाम पर बढ़ रही सांप्रदायिकता के खिलाफ राष्ट्रीयता की अलख जगाने का काम सेवादल करेगा। निचले स्तर पर काम कर रहे सेवादल स्वयंसेवकों को उनका सम्मान दिलाने की पूरे प्रयास किए जाएंगे। 
यह बात जिला कांग्रेस सेवादल ग्रामीण के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष विजय साहू ने मीडिया के समक्ष कही है। जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी, पूर्व विधायक सुनील जैन, पूर्व निगम अध्यक्ष त्रिलोकीनाथ कटारेे तथा सेवादल प्रकाशन विभाग के प्रादेशिक संयोजक डॉ संदीप सबलोक की विशेष उपस्थिति आयोजित की गई पत्रकार वार्ता के दौरान सेवादल के दूसरी बार अध्यक्ष बने विजय साहू ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय राहुल गांधी की मंशा के अनुरूप सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननी लालजी देसाई ने सेवादल के स्वरूप में व्यापक परिवर्तन किया है। आजादी की लड़ाई में सेवादल द्वारा निभाई गई भूमिका के अनुरूप अब सेवादल राजनीति का माध्यम ना रहकर राष्ट्र की एकता और अखंडता के लिए काम करेगा तथा धर्म और जाति के नाम पर अलगाव पैदा करने वाली ताकतों का पर्दाफाश करेगा।
उन्होंने बताया कि जिले में सेवादल को सक्रिय करने के लिए पूर्व में गठित जिला और ब्लॉक स्तर की सभी इकाइयां भंग कर दी गई हैं। आगामी 12 से 14 फरवरी तक राजस्थान के अजमेर में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी व सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी देसाई की उपस्थिति में सेवादल का 6 वां राष्ट्रीय अधिवेशन आयोजित किया जा रहा है जिसमें जिले से 100 से 150 कार्यकर्ता भाग लेंगे। इस अधिवेशन के बाद जिला व ब्लॉक इकाइयों का गठन पूरा कर लिया जाएगा।
नवनियुक्त जिला अध्यक्ष विजय साहू ने आगे कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव देश की जनता के लिए अहम चुनाव है। यह चुनाव छल, कपट और झूठ के खिलाफ सच्चाई का चुनाव है। सेवादल के कार्यकर्ता इस चुनाव में सच्चाई को जीत दिलाने के लिए अपनी भूमिका का निर्वहन करेंगे। उन्होंने कहा कि जिले में से सेवादल को मजबूत बनाने के लिए जिला और ब्लॉक स्तर की ।

No comments