Ad

ads ads

Breaking News

अतिक्रमण कार्रवाई के दौरान दो पक्षों में जमकर चले लाठी-डंडे, 7 लोग घायल



सागर । मध्य प्रदेश के राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के विधानसभा क्षेत्र बिलहरा चौकी के अंतर्गत सूरजपुरा गांव में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान दो पक्षों में आपसी विवाद हो गया जिसमें दोनों पक्षों में जमकर लाठी-डंडे व पत्थर चले। इस दौरान बिलहरा चौकी प्रभारी अमित पवार को हवाई फायर करनी पड़ गई तब जाकर कही मामला शांत हुआ। 
नायाब तहसीलदार राजेश कोष्टि ने बताया कि सूरजपुरा गांव में रामजी और कीरत सिंह जो गांव के शासकीय तालाब में काफी समय से खेती करते आ रहे हैं, जिसकी शिकायत गांव के ही राजेन्द्र सिंह ने की थी । जिस पर  4 फरवरी को नयाब तहसीलदार ने अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया था । रामजी  सिंह और कीरत सिंह ने अतिक्रमण नही हटाया । इसके पहले भी नायाब तहसीलदार ने पहले भी राम जी और कीरत सिंह  को शासकीय  तालाब में खेती नहीं करने का भी नोटीस दिया था उसके बाद भी रामजी और कीरत सिंह  द्वारा शासकीय तालाब में गेहूं की फसल बोई गई, जिसका अतिक्रमण हटाने के दौरान दोनों पक्षों में जमकर विवाद हो गया। जिसमें 2 महिलाओं सहित 7 लोग घायल हो गए।
थाना प्रभारी यशवंत गोयल ने बताया कि बिलहरा चौकी के सूरजपुरा गांव में गांव के शासकीय तालाब में  अतिक्रमण हटाने के लिए बिलहरा चौकी की पुलिस भी गई थी, इसी दौरान पक्षों में जमकर विवाद हो गया जिसमें मामला बिगड़ता देख बिलहरा चौकी प्रभारी अमित पवार ने दो हवाई फायर कर दिए जिससे लोग तितर-बितर हो गए। दोनों पक्षों की रिपोर्ट के बाद मामला दर्ज कर विवेचना की जा रही है। 
...रिपोर्ट : हेमंत आठिया, सागर मध्यप्रदेश।

No comments