Ad

style="width:640px;height:100px;" alt="ads" /> ads

Breaking News

मारा गया मसूद अजहर का करीबी रिश्तेदार अजहर यूसुफ उर्फ उस्ताद गौरी

  


डेस्क । भारतीय वायु सेना (आईएएफ) ने मंगलवार तड़के बालाकोट, चकोठी और मुजफ्फराबाद में आतंकियों के प्रशिक्षण कैंपों पर हमला कर पुलवामा आतंकवादी हमले का बदला पाकिस्तान से लिया है । 
भारतीय वायु सेना द्वारा बालाकोट में किये गए हमले में जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर का करीबी रिश्तेदार अजहर यूसुफ उर्फ उस्ताद गौरी के मारे जाने की खबर है। 
बतादे कि बालाकोट पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में स्थित है जबकि चकोठी और मुजफ्फराबाद पीओके में हैं। भारतीय विदेश सचिव विजय गोखले ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविर चलने के खुफिया इनपुट्स मिले थे। सूचना यह भी थी कि यहां बड़ी संख्या में आतंकी मौजूद थे। गोखल ने कहा कि पाकिस्तान को आतंकी शिविरों के बारे में कई बार सबूत दिए गए थे। लेकिन उसने कोई कार्रवाई नहीं की। उन्होंने बताया कि बालाकोट आतंकी शिविर को जैश सरगना मौलाना मसूद अजहर का करीबी रिश्तेदार अजहर यूसुफ उर्फ उस्ताद गौरी चला रहा था। इस हमले में वह मारा गया है। अजहर 1999 में भारतीय विमान आईसी 814 के अपहरण में भी शामिल था। अजहर के खिलाफ भारत में अपहरण और हत्या के मामले दर्ज हैं।


No comments