Ad

ads ads

Breaking News

अब व्हाट्सएप चैटिंग और भी मजेदार तथा शेव,कंपनी ला रही है नए फीचर्स



डेस्क। व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए एक से बढ़कर एक नए फीचर्स उपलब्ध कर रहा  है, जिनकी मौजूदगी से चैटिंग का मजा दोगुना कर दिया। इसी क्रम में अब कंपनी इस चैट को और सुरक्षित करने की तरफ ध्यान दे  रही है। इसी कड़ी में फेसबुक के मालिकाना हक वाली मोबाइल मैसेजिंग ऐप एक ऐसा अपडेट लेकर आ रही है, जो व्हाट्सएप यूज को और सेफ तथा मजेदार बना देगा।

खबरों के अनुसार कंपनी जल्द ही व्हाट्सएप के लिए फिंगरप्रिंट अनलॉक के अलावा डार्क मोड व अन्य फीचर लेकर आने वाली है।

फिंगरप्रिंट अनलॉकइस फीचर के आने के बाद व्हाट्सएप का यूज पहले से और ज्यादा सुरक्षित और सिक्रेट हो जाएगा। रिपोर्ट्स के अनुसार यह फीचर ऐप में ही अलग सेक्शन में दिया जाएगा। जैसे ही आप इस फीचर को एक्टिवेट करेंगे, आपका व्हाट्सएप अकाउंट कोई और नहीं देख पाएगा। इसे एक बार लॉक करने के बाद यूजर भी तभी व्हाट्सएप का एक्सेस कर पाएगा जब उसका फिंगरप्रिंट मैच होगा।

डार्क मोड 
इन दिनों कईं सारी एप्स हैं जो डार्क मोड ऑफर करती हैं ताकि यूजर रात में इन्हें आसानी से चला सके। व्हाट्सएप भी इसी डार्क मोड थीम पर काम कर रहा है। इस फीचर के कारण ना सिर्फ रात में ऐप यूज करने में मदद मिलती है बल्कि बैटरी लाइफ भी बढ़ती है।
मीडिया प्रीव्यू
यह एक अनोखा और मजेदार फीचर होगा जो यूजर के चैटिंग अनुभव को और आसान बनाएगा। मीडिया प्रीव्यू फीचर के आने के बाद यूजर सीधे नोटिफिकेशन शेड में ही फोटो और वीडियो देख सकेगा और उसे बार-बार ऐप में नहीं जाना पड़ेगा।

स्टीकर सर्च
पिछले साल व्हाट्सएप ने मजेदार स्टीकर्स लॉन्च किए थे। अब इस साल खबर है कि कंपनी स्टीकर सर्च फीचर लेकर आने वाली है। इससे यूजर को अपनी पसंद और जरूत का स्टीकर ढूंढने और शेयर करने में आसानी होगी।
हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि यह फीचर कब तक उपलब्ध होगा।



No comments