Ad

ads ads

Breaking News

संदिग्ध हालात में श्रमिक की मौत


उन्नाव। जनपद के बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के ग्राम रूरी सादिकपुर स्थित एक ईंट भट्टे पर आज संदिग्ध परिस्थितियों में एक 28 वर्षीय भट्ठा मजदूर की मौत हो गई। साथी मजदूर ने घटना की सूचना मृतक के परिजनों को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु जिला अस्पताल भेजा। मृतक के बड़े भाई राम नरेश द्वारा कोतवाली में दी गई तहरीर में भट्ठा चौकीदार और एक मजदूर पर भाई की हत्या किए जाने की आशंका जताई है।
           कोतवाली क्षेत्र के ग्राम साईंपुर सगौड़ा के मजरा हसनपुर सगौड़ा निवासी अरविंद कुमार पुत्र नत्थू लाल सहित करीब आधा दर्जन मजदूर ग्राम रूरी सादिकपुर स्थित आरफी ब्रिक फील्ड पर ईट निकाल कर चट्टा लगाने का काम करते हैं।तहरीर के अनुसार अरविंद कुमार बीते शुक्रवार की शाम गांव के ही नेकपाल पुत्र मिश्रीलाल के साथ भट्टे पर काम करने गया था। रात करीब 11:00 बजे राम नरेश अपने साथी नेकपाल व अन्य मजदूरों के साथ भट्ठे पर स्थित मुनीम के दफ्तर की पहली मंजिल पर बने कमरे में सो गया। प्रातः नेकपाल ने राम नरेश को सूचना दी कि उसके भाई की मृत्यु हो गई है। राम नरेश के अनुसार वह जब भट्ठे पर पहुंचा तो उसके भाई अरविंद का शव कमरे से करीब 20 मीटर दूर लहूलुहान हालत में पड़ा मिला। उसे शक है कि गांव के ही साथ में काम करने वाले मजदूर नेकपाल पुत्र मिश्रीलाल और भट्ठा चौकीदार इरशाद ने मिलकर किसी अज्ञात कारणों से उसके भाई की हत्या कर दी है।
         उधर साथी मजदूर नेकपाल ने बताया कि अरविंद कुमार ने शाम को भट्ठा मुनीम से ₹500 लिए थे और इन पैसों से उसने शराब पी थी। वह कुछ समोसे भी साथ लाया था। जिसे दोनों मजदूर खाकर दफ्तर के ऊपर स्थित कमरे में सो गए। प्रातः उसे गायब देखकर कमरे से नीचे आया तो देखा कि अरविंद का लहूलुहान शव पड़ा हुआ है। पुलिस ने मृतक के बड़े भाई राम नरेश की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है ।कोतवाल अरविंद सिंह के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर घटना की बारीकी से जांच की जाएगी। 
रिपोर्ट - रियाजुल हसन बांगरमऊ

No comments