Ad

ads ads

Breaking News

दबंग भू-माफियाओं ने किया अवैध कब्ज़ा,पीड़ित ने लगाई न्याय की गुहार



हसनगंज/उन्नाव। प्रदेश सरकार ने भूमाफिया से निपटने के लिए एंटी भू-माफिया टास्क फोर्स का गठन तो कर दिया लेकिन इसके बावजूद भी दबंग भू-माफियाओं द्वारा धड़ल्ले से अवैध कब्ज़ा कर निर्माण कराये जाने के मामले लगातार सामने आ रहे है।
ऐसा ही एक मामला उन्नाव के सोहरामऊ थाना क्षेत्र से सामने आया है। जोकि मामला परगना मजिस्ट्रेट के न्यायालय में भूमिधरी नंबर 114 की हदबरारी का विचाराधीन है उसके  बावजूद भी दबंग भू-माफिया सारे नियम कानून को ताकपर रखकर बेखौफ अवैध निर्माण करा रहे है। 

वही पीड़ित की शिकायत के बाद न्यायालय ने निर्माण कार्य रोकने का पुलिस को आदेश भी दिया। लेकिन उसके बाद भी दबंगों ने पुलिस से सांठ-गांठ कर नींव से लेकर स्लेप तक का निर्माण कार्य पूरा करा लिया, और पीड़ित प्रसाशन से न्याय की गुहार ही लगाता रह गये। 

मिली जानकारी के मुताबिक सोहरामऊ थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्रामपंचायत गौरीसलोनेपुर के गांव देवरा मजरे निवासी घनश्याम व शिव कुमार की खाली पड़ी जमीन पर कुछ दबंगो ने जबरन अवैध कब्ज़ा कर मकान निर्माण कार्य शुरू करा दिया। जिसको लेकर पीड़ित घनश्याम व शिव कुमार ने प्रसाशन से मदद की गुहार लगाई लेकिन प्रसाशन द्वारा पीङित की सुनवाई न किये जाने पर पीड़ितों ने न्यायालय का सहारा लिया। 
जिसके बाद न्यायालय में मामला विचारधीन होने के बावजूद भी दबंगो ने रातो रात निर्माण कार्य जारीकर नींव से लेकर छत तक डलवा दी। जबकि  न्यायालय द्वारा निर्माण कार्य रोकने का पुलिस को आदेश भी दिया गया था। इसके बावजूद भी पुलिस ने उक्त दबंगो को अवैध निर्माण करने से नहीं रोका। 
वही पीड़ितो का आरोप है कि निर्माण कार्य रोकने के लिए उन्होंने डॉयल 100 से लेकर सोहरामऊ इंस्पेक्टर तक फोन पर सूचना दी। उसके बाद भी सोहरामऊ पुलिस जानकर भी दबंगों को संरक्षण दे रही है।
...रिपोर्ट : रजत द्विवेदी ।

No comments