Ad

ads ads

Breaking News

अपात्रो को दिए गए आवास, पात्र भटक रहे दर-दर

शाहजहांपुर। जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना पूरी तरह से भ्रष्टाचार की शिकार होती नजर आ रही। आवंटन से लेकर वितरण तक प्रधानों, ग्राम पंचायत सचिव और अधिकारियों की मिलीभगत से अपात्रों को आवास दिये जाने का कार्य किया जा रहा है। जबकि पात्र आज भी दर-बदर भटकने को मजबूर हैं। 
जनपद के विकासखंड सिंधौली क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत रेहरिया में ग्राम पंचायत अधिकारी के द्वारा कुछ अपात्र लोगों को आवास प्रदान किए गए हैं, बताया जा रहा है कि जिन लोगों को आवास प्रदान किये गए हैं उन लोगों में से कई लोगों के पास तो पहले से ही पक्के मकान बने हुए थे, और कुछ ऐसे भी लोग है जो लाईसेंसी  धारक है। 
वही ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम पंचायत रेहरिया में पात्रों ने आवास एवं शौचालय की सचिव से मांग की थी  जिसपर सचिव पवन श्रीवास्तव ने प्रति आवास ग्रामीणों से 10,000 रुपये और प्रति शौचालय पर 2000 रुपये  की मांग की। इतना ही नहीं ग्रामीणों ने बताया कि सचिव ने कहा जो हमें धनराशि नहीं देगा उसे शौचालय या आवास नहीं दिया जायेगा क्योंकि इसका हिस्सा हमारे अधिकारियों को जाता है, तभी वह आवास पास करते है। 
ग्रामीणों ने बताया कि जिन लोगों ने पहले से सचिव को रुपये दे दिए है, उन्हें सचिव द्वारा आवास दिला दिए गए, लोगों ने बताया कि गांव में सचिव ने मनमाने ढंग से रुपये लेकर अपात्रो को आवास प्रदान कर दिए है। वही लोगों ने बताया कि किसी प्रकार की कोई जांच-पड़ताल भी नहीं की गई है ग्रामीणों ने बताया की इस संबंध में कई बार उच्च अधिकारियों से शिकायत भी की लेकिन अधिकारियों ने उनकी बात को गंभीरता से न लेते हुए चलता कर दिया। 
...रिपोर्ट : संजीव मिश्रा। 

No comments