Ad

ads ads

Breaking News

ग्रामीणों ने छुट्टा जानवरों को पशु चिकित्सालय में किया बंद



पुरवा/उन्नाव। खेतों को बर्बाद करने में अमादा छुट्टा जानवरों के आतंक से परेशान ग्रामीणों ने सैकड़ों जानवरों को घेरकर भर पशु चिकित्सालय में भर दिया। जिसके बाद वहॉ पर इससे कुछ देर तक अफरा तफरी मच गई।
प्राप्त विवरण के अनुसार विकास खण्ड के ग्राम पंचायत पासाखेड़ा में पशु चिकित्सालय स्थित है। गांव के किसान अपनी रबी की फसल को रातों दिन आवारा पशुओं से बचाने में लगे हैं। कहने को तो भारतीय किसान दुनिया की नजरों में अन्नदाता है पर उसकी फसलों को आवारा जानवर बुरी तरह क्षति पहुंचा रहे हैं। 
प्रदेश की योगी सरकार जहां एक ओर गौशाला निर्माण कराने का लगातार आश्वासन तो दे रही है किन्तु वहीं दूसरी ओर धरातल पर किसानों की समस्या ज्यों का त्यों है। प्रायः समाचार पत्रों में आवारा पशुओं को विभिन्न सरकारी भवनों में ग्रामीणों द्वारा बंधक बनाए जाने की खबरें प्रकाशित होती हैं। प्रदेश की अधिकतर आबादी खेती किसानी पर निर्भर है। लेकिन जबसे प्रदेश में योगी सरकार बनी, तब से किसान अपनी फसल को छुट्टा जानवरों से बचाने के लिए खून पसीना बहा रहा है। इसी कड़ी में पासाखेड़ा गांव के आसपास रहने वाले किसानों ने ऊबकर आज आवारा सैकड़ों पशुओं को पशु चिकित्सालय में ले जाकर भर दिया।
रिपोर्ट- रत्नम चौरसिया एडवोकेट

No comments