Ad

ads ads

Breaking News

ठंड की चपेट से युवक की मौत

परियर/उन्नाव। चकलवंशी थाना क्षेत्र के अन्तर्गत बाइकसवार की ठंड लगने से मौत हो गई। राहगीरों की सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जें में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।
जानकारी के अनुसार नागेंद्र पुत्र भगौती प्रसाद वर्मा निवासी सुखेड़ा उम्र 25 वर्ष सुबह मोटरसाइकिल से कहीं जा रहा था। इसी बीच समय जानकीकुंड से आगे करवांसा के पास ठंड लगने से मोटरसाइकिल से गिर सड़क पर गिर पड़ा। वहॉ से गुजर रहे राहगीर जब तक उसके पास पहुच पाते उसकी मृत्यु हो गई। राहगीरों की सूचना पर परियर पुलिस मौके पर पहुंचकर लाश को कब्जें में ले पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
शीत लहर का चल रहा प्रकोप
जनपद में शीत लहर ने अपना प्रकोप तेज कर दिया है। वैसे तो दिन में सामान्यत गुलाबी ठंड रहती है, लेकिन सुबह के आसपास कोहरे व धुंध के साथ ठंड बेहद अधिक होती है। ऐसे में बाइक सवारों के लिए सुबह निकलना बेहद खतरनाक व चुनौती भरा होता है। चिकित्सक अनवर सईद के अनुसार पहले तो सुबह निकलने से बाइक सवारों को एवाइड करना चाहिए। यदि बेहद जरूरी काम हो तो वे अपने सीने व शरीर में समाचार पत्रों या अन्य कागजों की कई पर्त लगा कर धीमी गति में ही बाइक चलाए। इसके अलावा बाइक में रिफ्लेक्टर जरूर लगवा ले। ताकि सामने से व पीछे से गुजरने वाली तेज गति की कारें उन्हे देख सके।
...रिपोर्ट : अश्वनी पांडे।

No comments