Ad

ads ads

Breaking News

सड़क पर बाघ देख थम गई धड़कने,वाहन छोड़ पेड़ पर चढ़े लोग



पीलीभीत। जनपद टाइगर रिजर्व क्षेत्र अंतर्गत जंगल से दूर आबादी क्षेत्र के साथ जंगल मार्गों पर भी बाघों की चहल कदमी देखी जा रही है, शनिवार सुबह माधोटांडा पीलीभीत मार्ग पर जंगल क्षेत्र से गुजर रहे राहगीरों के उस समय होश उड़ गए, जब सिद्ध बाबा स्थान के निकट जंगल से निकला एक बाघ मार्ग पर आ गया। सामने बाघ देख कर वाहनों के पहिए थम गए। 
               
करीब 5 मिनट तक रुकने के बाद बाघ मार्ग से गुजरकर जंगल की ओर चला गया। बाघ जाने के काफी देर बाद यातायात सुचारू हो सका। जंगल रिजर्व के बाघों की संख्या में इजाफा हुआ इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है, यही वजह है कि जिले के कई इलाकों में बाघ समेत अन्य वन्यजीवों  के निकलने का सिलसिला लगातार जारी है। अमरिया और गजरौला क्षेत्र में भी बाघों की अधिक सक्रियता बनी हुई है। वहीं जंगल क्षेत्र के अंतर्गत गुजर रहे मार्गों पर भी बाघ की चहलकदमी बढ़ती जा रही है। 
बतादे कि शनिवार माधोटांडा पीलीभीत मार्ग पर जंगल क्षेत्र के अंतर्गत सिद्ध बाबा स्थान के निकट जंगल से निकला बाघ अचानक मार्ग पर आ गया। बाघ पर नजर पड़ते ही सड़क से गुजर रहे राहगीरों के होश उड़ गए, वही मार्ग पर बाघ देख कर वाहनों के पहिए थम गए। अफरा तफरी मच गई, लोग जान बचाने के लिए सांसो को थामकर पेड़ो पर चढ़ गए। करीब 2 मिनट तक रुकने के बाद बाघ मार्ग से नीचे उतरकर किनारे पर रुक गया। वहीं करीब 3 मिनट तक मार्ग के किनारे रुकने के बाद बाघ जंगल की ओर निकल गया। बाघ के डर से करीब 10 मिनट के बाद यातायात सुचारू हो सका। क्षेत्रवासियों के मुताबिक सिद्ध बाबा के निकट बाघ की चहलकदमी अक्सर देखी जा रही है। 
...रिपोर्ट:जोगेंद्र सिंह,पीलीभीत।


No comments