Ad

ads ads

Breaking News

ग्रामीणों को कुंभ मेले में जाने के लिए ब्लाक व तहसील से भी मिलेंगी बसें

मुरादाबाद। उत्तरप्रदेश परिवहन ने गावों के लोगों को कुंभ मेले में ले जाने के लिए विशेष सुविधा उपलब्ध की है। इसके तहत ब्लाक मुख्यालय से कुंभ मेले के लिए अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी। इसके लिए मंडल द्वारा 236 बसों की व्यवस्था की गई है।
बतादे कि प्रयागराज में कुंभ मेला 14 जनवरी से शुरू होने जा रहा है। जिसके तहत मुख्यमंत्री ने गावों के लोगों को भी कुंभ मेले में जाने की विशेष व्यवस्था करने के आदेश दिए हैं। मुरादाबाद मंडल से वर्तमान में प्रयागराज के लिए एक भी बसें नहीं चलती हैं। हालाकि प्रयागराज डिपो की कुछ बसें मुरादाबाद से होकर हरिद्वार जाती हैं। 
प्रयागराज के लिए मंडल भर के अधिकांश यात्री ट्रेन से जाते हैं, जबकि तहसील व गाव में रहने वालों के लिए अधिक परेशानी होती है। मुख्यमंत्री के आदेश के बाद रोडवेज प्रबंधन गावों के लोगों को कुंभ मेले में जाने के लिए विशेष प्रबंध करने जा रहा है। जिला मुख्यालय या तहसील मुख्यालय से कुंभ मेला के लिए बसें चलाई जाएंगी ये बसें मुख्यालय होते हुए जाएंगी। कुंभ मेला जाने वाले यात्रियों से बसों में मेला या अन्य सरचार्ज नहीं लिया जाएगा। सामान्य किराया ही यात्रियों से लिया जाएगा। मुरादाबाद मंडल से रोडवेज की 236 बसें कुंभ मेला के लिए चलेंगी। यह व्यवस्था 30 जनवरी से 15 फरवरी तक रहेगी।

No comments