Ad

ads ads

Breaking News

गृह मंत्री ने जम्मू-कश्मीर चुनाव पर अपना रुख किया स्पष्ट, कहा वे तैयार

डेस्क। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने केंद्र सरकार के जम्मू और कश्मीर में चुनाव को लेकर अपना रुख स्पष्ट करते हुए कहा कि वे इसके लिए पूरी तरह तैयार है। वहीं उन्होने जम्मू -कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने के राज्यपाल सतपाल मालिक के निर्णय को सही ठहराया।
राजनाथ सिंह लोकसभा में बयान देते हुए कहा कि राज्यपाल के पास राष्ट्रपति शासन के अलावा कोई भी विकल्प नहीं बचे होने की बात स्वीकार करते हुए कहा कि क्यूंकि कोई भी राजनैतिक दल जम्मू -कश्मीर में सरकार बनाने के लिए तैयार नहीं था। राजनाथ सिंह ने विपक्षी दलों के इस आरोप का भी पूरी तरह बेबुनियाद बताते हुए खारिज कर दिया कि बीजेपी राज्य में क्षेत्रिय दलों के साथ मिलकर सरकार बनाने की तैयारी कर रहा था। उन्होंने कहा कि यदि बीजेपी को सरकार बनाने होती तो वो राज्यपाल शासन के दौरान इसकी कोशिश कर सकती थी।
शुक्रवार को राजनाथ सिंह ने लोकसभा में बोल रहे थे। उन्होने बताया कि जून 2018 में तत्कालीन राज्यपाल एनएन वोहरा ने केंद्र सरकार को रिपोर्ट भेजी थी। इस रिपोर्ट में किसी भी पार्टी ने राज्य में सरकार बनाने की इच्छा जाहिर नहीं की थी। केंद्र सरकार राज्य में चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है लेकिन चुनाव करने का आखिरी निर्णय चुनाव आयोग को करना है। केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार राज्य में सामान्य स्थिति को बहाल करने और विकास के मार्ग में लाने के पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

No comments