Ad

ads ads

Breaking News

देहरादून में पुल गिरने से दो की मौत,तीन घायल


देहरादून। उत्तराखंड के देहरादून में शुक्रवार सुबह पुल गिरने से एक बड़ा हादसा हो गया। जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। 
बतादे कि देहरादून के गढ़ी कैंट इलाके से लगे बीरपुर में टौंस नदी पर बना लोहे का पुल शुक्रवार सुबह करीब पांच बजे पुल टूट गया। जिसके मलबे में दबकर दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हो गए। पुल का पुनर्निर्माण होना था लेकिन प्रशासन की लापरवाही के चलते इतने पुराने पुल पर आवाजाही को नहीं रोका गया। वहीं, पुल से गिरे मलबे में कई वाहनों के दबे होने की आशंका है। 
मिली जानकारी के मुताबिक घटना आज सुबह की है। क्षेत्र के बीरपुर में 115 साल पुराना पुल रेत से भरे डंपर के गुजरने से गिर गया। हादसे में एक डंपर समेत कई वाहन के मलबे में दब गए। जानकारी पर पुलिस और एसडीआरएफ की टीम द्वारा रेस्क्यू कार्य किया।
बताया जा रहा है कि पुल गिरने से लगभग 30 फीट नीचे टॉस नदी में पत्थरों पर गिरने से दोनों युवकों की मौत हो गई। दोनों मृतकों को कोरोनेशन अस्पताल में मॉर्चरी में रखा गया है। घटना की जानकारी परिजनों को दे दी गई है। दोनों मृतक विकासनगर के रहने वाले थे। बताया जा रहा है कि पुल का पुनर्निर्माण होना था मगर प्रशासन द्वारा लापरवाही बरती गई कि इतने पुराने पुल पर आवाजाही को नहीं रोका गया। बताया जा रहा है कि  कई बार स्थानीय लोगों ने यहां भारी वाहनों की आवाजाही रोकने की भी बात की।लेकिन प्रसाशन द्वारा अनसुनी कर कोई निर्णय नहीं लिया गया। जिसके चलते हादसा हो गया। वही मामले को लेकर एसडीम सदर प्रत्यूष कुमार का कहना है कि हादसे की जांच की जाएगी। इस संबंध में जिलाधिकारी को अवगत करा दिया गया है।

No comments