Ad

ads ads

Breaking News

पीवी सिंधू ने ओकुहारा को हराकर जीता वर्ल्ड टूर फाइनल्स ख़िताब



डेस्क। भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू ने जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब अपने नाम कर लिया है। रविवार 15 दिसंबर को खेले गए महिला सिंगल फाइनल मुकाबले में सिंधु का मुकाबला ओकुहारा से था। सिंधू ने ओकुहारा को 21-19, 21-17 हराकर पहली बार इस टूर्नामेंट के खिताब पर कब्जा जमाया है। बता दें कि पिछले साल खेले गए वर्ल्ड टूर फाइनल्स के फाइनल मुकाबले में भी सिंधु और ओकुहारा का आमना-सामना हुआ था। उस मुकाबले में ओकुहारा ने सिंधु को मात दी थी।

2018 में इस खिताब को जीतने के साथ ही सिंधु बीडब्‍ल्‍यूएफ वर्ल्‍ड टूर फाइनल्‍स जीतने वाली पहली भारतीय शटलर बन गई हैं। यह उनका 14वां करियर खिताब और सीजन का पहला खिताब है। सिंधु ने फाइनल मैच में शुरुआत से ही आक्रामकता बनाए थी। 

लगातार तीसरे साल टूर्नामेंट के लिए जगह बनाने वाली सिंधु ने वर्ल्ड नंबर-5 नोजोमी ओकुहारा पहले दो सेटों में मात देकर खिताब जीत लिया है। सिंधु को 2017 के वर्ल्ड चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले में इसी शटलर से मात मिली थी, वैसे दोनों ने अब तक एक-दूसरे के खिलाफ 6-6 मुकाबले जीते थे।

लगातार तीसरे साल टूर्नामेंट के लिए जगह बनाने वाली सिंधु ने विश्व रैंकिंग में 12वें स्थान पर काबिज बेवेन झांग को एकतरफा मुकाबले में 21-9, 21-15 से मात देकर नॉकआउट चरण में प्रवेश किया था। पीवी सिंधु ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए शनिवार को सेमीफाइनल मुकाबले में 2013 की चैंपियन रतनाचोक इंतानोन को हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। पिछली बार उप विजेता रही सिंधु ने थाईलैंड की खिलाड़ी की कड़ी चुनौती से पार पाकर 54 मिनट तक चले मैच में 21-16, 25-23 से जीत दर्ज की थी।

No comments