Ad

ads ads

Breaking News

मशहूर गोल्फर ज्योति सिंह रंधावा को पुलिस ने किया गिरफ्तार


बहराइच। मशहूर भारतीय गोल्फर जोतिंदर सिंह रंधावा उर्फ ज्योति सिंह रंधावा को पुलिस ने खपरिया वन चौकी के पास गिरफ्तार कर लिया गया। उन पर अवैध रूप से शिकार करने का आरोप है, जिसके आरोप में रंधावा की गिरफ्तारी की गई है। पुलिस को तलाशी के दौरान उनकी गाड़ी से जंगली मुर्गे, सांभर की खाल व जीरो प्वाइंट 22 की रायफल बरामद हुई है। शिकार का यह केस उत्तर प्रदेश के बहराइच का है।

जानकारी के मुताबिक मोतीपुर थाना क्षेत्र के नानपारा-लखीमपुर हाइवे से सटे खड़िया गांव में ज्योतिंदर सिंह का फार्म हाउस बना है। जहां रंधावा अक्सर अपने साथियों के साथ फार्म हाउस में आया-जाया करते थे। वह मंगलवार को भी अपने फार्म हाउस पर आए थे। बुधवार की भोर में वह अपने साथ महेश विराजदार व 10 वर्षीय बेटे के साथ शिकार के लिए निजी वाहन से कतर्निया जंगल में गए हुए थे। मोतीपुर रेंज के बीट नंबर 29 से सुबह लगभग साढ़े आठ बजे शिकार करके अपने फार्म हाउस पर लौट रहे थे।

इसी दौरान खपरिया वन चैकी पर र्तैनात वनकर्मियों ने उन्हे रोकलिया और साथ ही इसकी सूचना एसपीटीएफ फोर्स को दी गई।  टीम के पहुंचने पर रंधावा के वाहन की तलाशी ली गई। जिसमें जंगली मुर्गे व सुअर की खाल बरामद की गई। एसपीटीएफ फोर्स के जवान मोतीपुर रेंज कार्यालय में लाकर पूछताछ कर रही है। वन विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए है। डीएफओ जीपी सिंह ने बताया कि जीरो प्वाइंट 22 की रायफल, जंगली मुर्गा व सांभर की खाल बरामद हुई है।

बतादे कि हाल ही में रंधावा को महाराष्ट्र के यवतमाल में आदमखोर बाघिन को तलाशने वाली टीम में शामिल किया गया था, बाघिन की तलाश के लिए बनी विशेष डॉग टीम का नेतृत्व ज्योति रंधावा ने ही किया था। इसके लिए उन्हें विशेष तौर पर दिल्ली से यवतमाल बुलाया गया था। लेकिन अब वह खुद अवैध शिकार के आरोप में फंस गए हैं।  

No comments