Ad

ads ads

Breaking News

वन्य जीवों पर छात्रों ने लिखे निबंध


देवरी कला। ईको पर्यटन विभाग द्वारा अनुभूति कार्यक्रम के अंतर्गत  जहां छात्र छात्राओं को  जंगल के पर्यावरण से  रूबरू कराया गया  वहीं  पर्यावरण पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया।
दक्षिण वन मंडल की ओर से नगर के तीन स्कूलों का चयन किया गया जिसमें एक्सीलेंस स्कूल, बालक हाईस्कूल और बेसिक स्कूल के 120 बच्चों ने अनुभूति कार्यक्रम मे हिस्सा लिया और जंगल का भ्रमण का आनंद उठाया। जिसमें छात्रों ने जंगल टूर के दौरान छात्र-छात्राओं को विभिन्न प्रजातियों के वृक्ष और जीव जंतुओं की गतिविधियों से अवगत कराया गया। इस दौरान आयोजित निबंध प्रतियोगिता हुई जिसमें प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों के साथ-साथ सभी बच्चों को प्रमाण पत्र वितरित किए एवं इनाम वितरित किए गए। बच्चों के साथ स्कूलों के एक-एक शिक्षक साथ मे मौजूद रहे' जिसमे आशीष कुशवाहा, अंकुर रावत,राजेश कुमार कटारे शामिल हैं।
इस दौरान एसडीओ डी.पी.गुप्ता ने अनुभूति कार्यक्रम के बारे में  छात्र-छात्राओं को  विस्तार से जानकारी देते हुए  वनों के संरक्षण और वन्य प्राणियों की रक्षा के लिए प्रेरित किया । देवरी वन परिक्षेत्र अधिकारी टी.आर भलावी, बीएल स्वामी ,वन क्षेत्र पाल डी.एस.ठाकुर, जमना प्रसाद प्रजापति, के अलावा  वन कर्मी भी मौजूद थे।
...रिपोर्ट - हेमंत आठिया,सागर मध्यप्रदेश।

No comments