Ad

ads ads

Breaking News

दिल्ली में महागठबंधन की अहम बैठक आज



डेस्क। लोकसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन की एक महत्वपूर्ण बैठक गुरुवार को दिल्ली में होने जा रही है, इस बैठक में कांग्रेस के अलावा राजद और हम समेत शरद यादव की पार्टी के भी नेता शामिल होंगे, ऐसी संभावना जताई जा रही है, उपेंद्र कुशवाहा भी आज ही महागठबंधन में शामिल होने की औपचारिक घोषणा करेंगे, दिल्ली में हो रही इस बैठक में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, पार्टी के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल भी मौजूद रहेंगे, उनके अलावा बिहार में महागठबंधन के घटक राजद की ओर से तेजस्वी यादव और हम पार्टी के संरक्षक जीतन राम मांझी भी साथ रहेंगे, कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक में बिहार की लोकसभा सीटों पर बंटवारे को लेकर भी चर्चा होगी।

अब तक जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक बिहार में महागठबंधन की सीटों का हिसाब कुछ इस तरह से होगा। कांग्रेस को 8-12 सीटें मिल सकती है तो आरजेडी के सीटों की संख्या 18-20 होगी जबकि हाल में ही एनडीए का साथ छोड़ने वाले रालोसपा को 4से 5 सीटें मिल सकती हैं, लेफ्ट जिसमें सीपीएम, सीपीआई, सीपीआई (माले) है उसे एक सीट, जीतन राम मांझी की हम को एक या दो सीटें जबकि शरद यादव की पार्टी लोजद को भी एक से दो सीटें मिल सकती हैं।

सभी की निगाहें उपेंद्र कुशवाहा पर हैं जिन्होंने एनडीए छोड़ने के बाद से अभी तक अपना स्टैंड क्लियर नहीं किया है कि वो महागठबंधन में जाएंगे या नहीं, हालांकि सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक राहुल गांधी के समक्ष उपेंद्र कुशवाहा आज ही महागठबंधन का हिस्सा बनेंगे, इस बैठक के बाद सभी नेता एक साथ शाम चार बजे प्रेस कांफ्रेंस करेंगे।

No comments