Ad

ads ads

Breaking News

सांप्रदायिक टकराव में सौ राउंड से अधिक फायरिंग




मेरठ। जनपद के इंचौली थाना क्षेत्र की लावड़ चौकी अंतर्गत बिसौला गांव में कल देर रात सांप्रदायिक टकराव हो गया। इस दौरान दोनों ओर से हुई ताबड़तोड़ फायरिंग से पूरा गांव दहल गया। इस दौरान करीब सौ राउंड गोलियां चलाई गईं। मारपीट में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ा। 
रविवार रात करीब पौने 10 बजे बिसौला गांव निवासी हरिओम फोगाटए, शक्ति सिंह फोगाट व उनका एक दोस्त कार में मवाना से अपने घर लौट रहे थे। पहाड़पुर गांव के चौराहे पर उनकी कार के सामने बोलेरो कार आ गई, जिसमें बिसौला निवासी बाबर कुरैशी व चांद कुरैशी थे। दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई और इसके बाद मारपीट हो गई। दोनों पक्षों ने गांव पहुंचकर भुगत लेने की धमकी दी और चले गए। हरिओम और शक्ति सिंह अपने घर में मौजूद थे। आरोप है, तभी दूसरे पक्ष के लोगों की भीड़ ने उनके घर पर पथराव कर दिया। इसी बीच लाठी-डंडों से बाबर और चांद पक्ष के लोगों ने पिटाई शुरू कर दी। ताबड़तोड़ फायरिंग की गई। जवाब में हरिओम फोगाट पक्ष के लोगों ने भी छत पर चढ़कर फायरिंग की।
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, दोनों पक्षों की ओर से करीब सौ राउंड फायरिंग की गई जिससे गांव में भगदड़ मच गई। कंट्रोल रूम की सूचना पर इंस्पेक्टर इंचौली प्रेमचंद शर्मा और लावड़ चौकी इंचार्ज शिव वीर भदौरिया दल-बल के साथ गांव पहुंचे और लाठीचार्ज कर भीड़ को तितर-बितर किया। पुलिस ने आधा दर्जन घायलों को अस्पताल भिजवाया। इंस्पेक्टर का कहना है कि जो भी दोषी हैं उनके विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है। तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है। प्रत्यक्षदर्शी बताते हैं कि वहां से गुजर रहे एक राहगीर को पैर में गोली लगी है, जिसके बाद मौके पर भगदड़ मच गई।एसपी देहात राजेश कुमार ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। गोली लगने की बात अभी सामने नहीं आई है। दोनों पक्षों के एक दर्जन से अधिक लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।