Ad

ads ads

Breaking News

चाचा नेहरू की कांग्रेसियों ने धूमधाम से मनाई जयंती


उन्नाव। जिला कांग्रेस कमेटी, उन्नाव ने आज भारत के पूर्व प्रधानमंत्री पं0 जवाहर लाल नेहरु की 128वीं जयंती मनाई। 
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आज पं0 नेहरु को अपने श्रृद्धासुमन अर्पित करते हुये अपने-अपने विचार व्यक्त किये।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुये जिलाध्यक्ष सूर्य नारायण यादव ने कहा कि पं0 नेहरु बुद्धि व विवेक का प्रयोग करके आजादी हासिल करने के बाद भारत की अर्थव्यवस्था को ढर्रें पर लाने के लिये योजना आयोग का गठन किया व पंचवर्षीय योजना लागू की। देश में समाजवादी ढाचें का समाज बनाने का संकल्प लिया और लोकतांत्रिक समाजवाद को कांग्रेस का अंतिम लक्ष्य घोषित किया। पं0 नेहरु बहुआयामी व्यक्तित्व के धने व्यक्ति थे। उन्हें बच्चों से भी बेपनाह प्रेम था तभी आज का दिन बाल दिवस के रुप में मनाया जाता है और बच्चे उन्हें प्यार से चाचा कहते थे। 
वरिष्ठ कांग्रेसी कमल तिवारी ने पं0 नेहरु को श्रृद्धासुमन अर्पित करते हुये कहा कि देश की आजादी में भारत जब अंग्रेज भारत को पूरी तरह खोखला करके हिन्दुस्तान से गये और पं0 नेहरु आजाद भारत के पहले प्रधानमंत्री बने तब से आज तक भारत ने अपनी तरक्की को विश्व के पैमाने पर नई इबादत लिखी। उन्होंने कहा कि पं0 नेहरु ने कभी भी देश को बटने नही दिया और उसे बाद निरंतर हिन्दुस्तान प्रगति की राह पर आगे बढ़ा।
पं0 जवाहर लाल नेहरु को श्रृद्धासुमन अर्पित करने वालों में डा0 सूर्य नारायण यादव, कमल तिवारी, राजीव रतन राजवंशी, अरुण कुमार कुशवाहा, उदय प्रताप, दीपक सक्सेना समेत अन्य कांगेसजन उपस्थित रहे।