Ad

ads ads

Breaking News

रैन बसेरे में सरकारी कर्मचारियों का कब्ज़ा,ठंड में ठिठुरने को मजबूर यात्री


   


लखीमपुर खीरी। जनपद के मोहम्मदी में बने यात्रियों को ठहरने के लिए रैन बसेरे में कानूनगो का डेरा पिछले वर्ष चार कुर्सी और एक मेज डालकर काम चल रहा था, लेकिन इस बार कानूनगो साहब ने वीआईपी कुर्सी और मेज डाल कर अपना कार्यालय बना दिया। बतादे कि जिला प्रसाशन के निर्देशानुसार यहां पर दूर दराज से आये हुए लोगों को ठहरने के लिए रैन बसेरा चल रहे है, लेकिन यहां यात्रियों के रैन बसेरे में कानूनगो की वीआईपी कुर्सी पड़ी है, जिसके चलते यात्रियों को रैन बसेरा ढूंढे नहीं मिलता है, यात्री सड़क के किनारे रात गुजारने को मजबूर हैं। 
आपको बतादे कि मोहम्मदी विधानसभा क्षेत्र के विधायक कृष्णा राज ने विधायक निधि द्वारा वर्ष 2000 में सुंदरलाल आर्य की स्मृति में रैन बसेरे का निर्माण कार्य कराया था। जिसके निर्माण के कुछ दिनों बाद पुलिस के एक दरोगा ने अपना यहां आवास बना लिया, तब से लगातार 17 वर्ष से इस रैन बसेरे में सरकारी कर्मचारियों का कब्जा चल रहा है,वही वर्तमान समय में रैन बसेरे के एक कमरे में कानूनगो का कार्यालय संचालित है, तो दूसरी ओर कमरे में फायर स्टेशन के सिपाहियों ने अपना कब्जा बना रखा है, जबकि दूर दराज से आये हुए यात्री इस ठंड के मौसम में सड़क किनारे रात गुजारने को मजबूर हैं। 
वही इस संबंध में जब रैनबसेरे में कब्ज़ा जमाये हुए फायर स्टेशन के कर्मचारियों से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि यहां हम लोगो के रहने की कोई व्यवस्था नहीं है, इसलिए हम लोग यहां रह रहे हैं अगर यहां पर हमारे लिए स्टेशन बना होता तो हम लोग नहीं रहते।
...रिपोर्ट - हरिओम सिंह। (लखीमपुर खीरी)