Ad

ads ads

Breaking News

शांति समिति की बैठक हुई संपन्न

बंडा। बुधवार से नवरात्रि प्रारंभ हो रही है जिसमें नौ दिन देवी माँ की प्रतिमाओं की स्थापना की जायेगी। जिसकों लेकर थाना परिसर में एसडीएम विनय द्विवेदी की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया।
जिसमें चर्चा की गई कि इस समय आचार संहिता के लागू है जिसके कारण सोशल मीडिया पर प्रशासन की विशेष नजर बनी हुई है, इसके चलते कोई ऐसी पोस्ट न की जाये जिससे किसी तरह के विवाद की स्थिति बने। बैठक में उपस्थित दुर्गा समिति के सदस्यों को निर्देश दिए गए कि रात्रि में दो वालेटियर देवी पंडाल में रूके एवं पंडाल के आस-पास किसी राजनैतिक दल का प्रचार करता हुआ बैनर पोस्टर या किसी राजनैतिक व्यक्ति की फोटों न लगायें। 
विद्युत मंडल से वैध कनेक्सन लेने के बाद ही बिजली का उपयोग करें। धार्मिक, जाति या राजनैतिक वैमस्यता फैले ऐसे गाने न बजाये जायें। नगर परिषद को निर्देश दिए गए कि जहां प्रतिमा का विसर्जन किया जाना है वहां की लाइट व्यवस्था एवं कुंड की साफ सफाई करायी जाए, विधुत मंडल को निर्देश दिए गए कि लाइट व्यवस्था सुचारू रूप से चालू रहे। ताकि शराबियों पर रहेगी विशेष नजर बनी रहे, विजयादशमी के दिन कोई शराब पीकर उधम न करे इस पर पुलिस की विशेष नजर रहेगी। 
चल समारोह में किसी शराबी के पाये जाने पर उस पर तुरंत कार्रवाही की जायेगी। इसके साथ ही विजयादशमी के दिन नगर के मुख्य मार्गो पर रखे वाहनों को हटाया जायेगा जिससे देवी विसर्जन में किसी तरह की असुविधा न हो। बैठक में एसडीएम विनय द्विवेदी एसडीओपी संतोष डेहरिया, तहसीलदार विनीता जैन, थाना प्रभारी सतीष सिंह, सीएमओ निषांत श्रीवास्तव, बीएमओ मनीष सराफ, इंजीनियर सोनी युवजन सभा जिलाध्यक्ष राजेश आठिया उमेश अहिरवार लालू भाई जान रफीक सिद्दीकी सहित गणमान्य नागरिक एवं नवदुर्गा समिति के सदस्य उपस्थित थे।
 ... रिपोर्ट - हेमंत आठिया (सागर मध्यप्रदेश)