Ad

ads ads

Breaking News

सबरीमाला में प्रवेश को लेकर बढ़ा तनाव,मीडिया पर हमला,कई हिरासत में

डेस्क। केरल के प्रसिद्ध मंदिर सबरीमाला के कपाट खुलने वाले हैं, लेकिन इसमें महिलाओं के प्रवेश को लेकर तनाव बढ़ता जा रहा है। मंदिर में सभी आयु की महिलाओं के प्रवेश को सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी के बाद इसका जमकर विरोध हो रहा है। इस बीच सबरीमाला मामले का कवरेज कर रहे पत्रकारों पर हमला हुआ है, जिनमें महिला पत्रकार भी शामिल हैं।
मंदिर में महिलाओं के प्रवेश खिलाफ विरोध प्रदर्शन तेज हो गए हैं और खासतौर पर निलाक्कल बेस कैंप और मंदिर के रास्ते में लोगों ने धरना दिया जिसके बाद पांबा से 30 लोगों को हिरासत में लिया गया है वहीं पाठनमीठ्ठा से त्रावणकोर देवस्वोम के अध्यक्ष समेत 50 लोगों को हिरासत में लिया गया।
जहां लोगों का प्रदर्शन जारी है वहीं दर्शन के लिए जा रहीं कई महिलाएं अपने घर लौटने को मजबूर हो गई हैं। पूरे घटनाक्रम का कवरेज कर रहे मीडिया को भी लोगों ने निशाना बनाया है। बताया जा रहा है कि मीडिया वाहनों में तोड़फोड़ हुई है,वहीं महिलाओं ने भी विरोध स्वरूप रैली निकाली और नारेबाजी करते हुए ग्रुप में नजर आईं।
सबरीमाला मंदिर के निलाक्कल स्थित बेस कैंप में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है, ताकि जबरन मंदिर जाने वाली महिलाओं को रोका जा सके। यहां 1000 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है जिनमें से 800 पुरुष और 200 महिलाएं हैं। इसके अलावा सन्नीधानम में 500 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। 
 साभार - नई दुनिया।