Ad

ads ads

Breaking News

भागीदारी आन्दोलन मंच ने प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर का किया स्वागत

उन्नाव। विश्वकर्मा मन्दिर कब्बाखेड़ा उन्नाव में भागीदारी आन्दोलन मंच का स्वागत कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। इस कार्यक्रम का आयोजन देशराज विश्वकर्मा व नन्द किशोर प्रजापति द्वारा किया गया। जिसमें पिछड़ा वर्ग से सम्बन्धित लगभग सभी जातियों के सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों जैसे कुशवाहा, लोधी, पाल, प्रजापति, यादव, चौरसिया, सविता, विश्वकर्मा, माली, सुनार, कश्यप, शर्मा आदि लोगों ने मिलकर अखिल भारतीय कुशवाहा महासभा के प्रदेश सचिव सुरेन्द्र कुशवाहा को भागीदारी मंच के संरक्षक व उ0प्र0 सरकार में कैबिनेट मंत्री माननीय ओम प्रकाश राजभर एवं मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेमचन्द्र प्रजापति द्वारा भागीदारी आन्दोलन मंच का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाये जाने पर हर्ष व्यक्त किया एवं माला पहनाकर सुरेन्द्र कुशवाहा जी का स्वागत किया गया।
कार्यक्रम में अखिल भारतीय कुशवाहा महासभा के जिलाध्यक्ष राम गोपाल कुशवाहा ने अपने समाज के व्यक्ति को भागीदारी आदोलन का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाये जाने के लिए मा0 मंत्री व प्रेमचद्र प्रजापति को धन्यवाद दिया। तथा सुरेन्द्र जी के कंधे-से-कंधा मिलाकर संघर्ष में साथ चलने की बात की। रामनरेश यादव ने 85 प्रतिशत आबादी की को एक साथ संगठित होकर अपने हक के लिए लड़ने की बात की। साथ ही साथ आबादी के अनुसार आरक्षण की मांग की तथा समाज में जो लोग आपको सम्मान नहीं देते हैं उन्हें सम्मान न देने की बात कही। शिवम चौरसिया जिलाध्यक्ष चौरसिया महासभा ने भागीदारी मंच के साथ जुड़कर अपने पूर्व समाज के साथ ओम प्रकाश राजभर के साथ रहने की शपथ ली व सुरेन्द्र को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाये जाने की बधाई दी। इसी क्रम में राम प्रताप लोधी ने समाज में अपना हक लड़कर लेने व अनाधिकृत रूप से 85 प्रतिशत आबादी के हक पर कब्जा किये 15 प्रतिशत लोगों से अपना हक छीनकर लेने की बात कही। कार्यक्रम में पंकज कुशवाहा एडवोकेट, आदित्य कुशवाहा, जयनरेश वर्मा आदि लोगों ने अपने विचार रखे। मा0 राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भागीदारी आन्दोलन मंच सुरेन्द्र कुशवाहा ने मा0 मंत्री जी द्वारा उन्हें भागीदारी मंच की राष्ट्रीय स्तर की जिम्मेदारी देने के लिए धन्यवाद दिया साथ ही आश्वस्त किया कि मैं तन-मन-धन से पिछड़ों की लड़ाई लड़ने के लिए समर्पित रहूंगा। सुरेन्द्र ने पिछड़े वर्ग की आबादी 54 प्रतिशत के अनुसार आरक्षण की मांग की। कुछ विशेष समाज के लोगों ने पिछड़े वर्ग को आरक्षण के नाम पर केवल 27 प्रतिशत आरक्षण देकर भ्रमित किया हुआ है जबकि उन लोगों ने अपने पास 51 प्रतिशत आरक्षण रखा हआ है और आरक्षण के विरोध में रोड पर प्रदर्शन करते हैं। सुरेन्द्र ने विधानसभा व लोकसभा की सीटों में भी पिछड़े वर्ग की आबादी के अनुसार आरक्षण की मांग की। साथ ही कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों को अपना व मा0 राजभर का मो0 नं0 दिया और कहा कि किसी को भी कोई समस्या हो तो वह किसी भी समय अपनी समस्या मुझे व मंत्री को बता सकता है जिसका निस्तारण शीघ्र से शीघ्र कराया जायेगा। स्वागत कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री रूपराम यादव एडवाकेट ने की तथा कार्यक्रम का संचालन राजकुमार चौरसिया एडवोकेट द्वारा किया गया।
कार्यक्रम में प्रमुख रूप से रामजीवन प्रजापति, राजू माली, रघुनाथ निषाद, छोटू राठौर, संदीप कुशवाहा, सुखवीर विश्वकर्मा, अजय कुशवाहा, राम कुमार सविता, सुरेश लोधी, अमित कुशवाहा, विद्यादीन शर्मा, सुरेश यादव, गणेश प्रताप सैनी सहित तीन सैकड़ा लोगों ने समारोह में भाग लिया।