Ad

ads ads

Breaking News

सरकार द्वारा 15 लाख घरों में बिजली पहुंचाये जाने का दावा हो रहा फेल,अधिकारी कर रहे मनमानी



टीकमगढ़। सरकार द्वारा मंचो से 15 लाख घरों में बिजली पहुंचाये जाने के किए जा रहे बड़े-बड़े दावे फेल होते नजर आ रहे है, जहां एक तरफ कागजों में खाना पूर्ति कर योजना सफल दिखाई जा रही, वही इसकी जमीनी हकीकत कुछ और ही बयां करती है। 

ऐसा ही कुछ नजर आया जनपद के खरगापुर अन्तर्गत ग्राम रमपुरा में जहां प्रधानमंत्री द्वारा चलाई जा रही सौभाग्य योजना के अंतर्गत दो माह पहले गांव में नए कनेक्शन तो कर दिए गए, लेकिन आज तक बिजली नही पहुंची। ग्रामीणों का कहना है, कि ग्राम रमपुरा में ठेकेदारों द्वारा पैसे लेकर सौभाग्य योजना के तहत विद्युत मीटर तो लगा दिए गए लेकिन यहां आजतक ना ही कोई बिजली के खंभे लगाए गए, और ना ही नई लाईन खड़ी की गई है। लोगों ने जानकारी देते हुए कहा कि बिजली के ना होने की वजह से हमारे लोगों के बच्चे ना ही ठीक से पढ़ाई कर पाते हैं और न ही किसान ठीक से खेती।

लोगो ने बताया कि विद्युत विभाग के एक माह से चक्कर काट रहे हैं, लेकिन कनिष्ठ अभियंता दीपक रघुवंशी ने अपनी दबंगई दिखाते हुए ग्रामवासियों को डरा धमकाकर कहता है कि जहां शिकायत करना है कर लो आपको ना बिजली मिलेगी ना ही नई लाईन खड़ी की जायेगी। जबकि ग्रामवासियों द्वारा पहले ही बिजली बिलो का पूरा भुगतान कर दिया गया है। जब ग्रामीणों ने जिले में जाकर कार्यपालन अभियंता कार्यालय पर जाकर भी शिकायत की लेकिन वहां से ग्रामवासियों को दो दिन का आश्वासन दिया गया। ग्रामवासियों ने कहा कि अगर दो दिन में बिजली नहीं आती है तो रोड जाम करेगे और प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान का 22 तारीख को खरगापुर में बिजली की मांग को लेकर घेराव करेंगे।

...रिपोर्ट - खूबचन्द्र लोधी। (टीकमगढ़ मध्यप्रदेश )

No comments