Ad

ads ads

Breaking News

युवाओं ने आईटी पार्क की मांग को लेकर किया जोरदार प्रदर्शन,पीएम के नाम सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन

सागर। बुंदेलखंड युवा सरकार संगठन के बैनर तले शहर में आईटी पार्क की मांग को लेकर युवाओं ने गुरुवार को जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शन की योजना बना युवा दोपहर दो बजे सिविल लाइन के पास मैदान में एकत्रित हुए, इस दौरान रैली के रूप में कलेक्टर कार्यालय का घेराव करने जा रहे युवाओं ने प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी भी की। घेराव करने जा रहे सैकड़ों युवाओं को पुलिस ने पीलीकोठी के पास बैरिकेड्स लगाकर रोक लिया, लेकिन उग्र हुए युवाओं ने पुलिस के साथ भी धक्का.मुक्की की और बैरिकेड्स पार करने की कोशिश की। इस कोशिश में कुछ युवा कामयाब भी हो गए और बैरिकेड्स पार कर कलेक्टर कार्यालय की ओर जाने लगे। तो पुलिस ने कुछ युवाओं को खदेड़ कर कार्यालय परिसर से बाहर कर दिया।


शहर में पिछले करीब 8 माह से अभियान चलाकर आईटी पार्क की मांग की जा रही है। इसी के तहत युवा भी पहले धरना-प्रदर्शन, पुतला दहन और जल सत्याग्रह के माध्यम से आईटी पार्क की मांग शांतिपूर्वक कर चुके हैं, लेकिन सरकार की ओर से कुछ सकारात्मक पहल न होने से अब युवाओं ने उग्र प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। जैसे ही पुलिस ने बैरिकेड्स लगाकर रोका तो युवाओं ने पीली कोठी के पास ही सड़क पर बैठकर नारेबाजी शुरू कर दी। युवाओं पर अत्याचार नहीं सहेंगे, शिवराज सरकार जवाब दो इस तरह के कई नारे युवाओं ने लगाए। करीब आधे घंटे से ज्यादा समय तक नारेबाजी करने के बाद सिटी मजिस्ट्रेट राजेन्द्र सिंह मौके पर पहुंचे और हंगामा कर रहे युवाओं की मांग को सुना। इसके बाद युवाओं ने सिटी मजिस्ट्रेट को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम ज्ञापन देकर शहर में जल्द आईटी पार्क बनवाने की मांग की।
   ज्ञापन में युवाओं ने की मांगे
- शहर में जल्द आईटी पार्क की स्थापना हो और आईटी पार्क के लिए आवंटित जमीन 10 एकड़ से बढ़ाकर      100 एकड़ की जाए।
 
- जिले में रोजगार बढ़ाने के लिए कम्पनियों के नई यूनिट इंडस्ट्रियल एरिया में शुरू करवाने प्रयास किए जाए।

- युवाओं को रोजगार न मिलने पर बेरोजगारी भत्ता दिया जाए।
 
- सरकार युवाओं को गांरटी के साथ ऋण उपलब्ध कराए। शिविर लगाकर युवाओं को ऋण संबंधी योजनाओं की जानकारी दी जाए।

- बीना रिफाइनरी में जिले के युवाओं के लिए 50 प्रतिशत पद आरक्षित किए जाए।

संगठन के जिलाध्यक्ष दीपक सिंह ठाकुर ने बताया कि आईटी पार्क की मांग के संबंध में यह युवाओं के आक्रोश का पहला चरण है। यदि मांग पूरी नहीं होती है तो युवा आक्रोश झेलने के लिए तैयार रहे। आईटी पार्क और उद्योग की स्थापना नहीं की गई। तो आईटी मंत्री उमाशंकर गुप्ता के सागर आने पर युवा जोरदार प्रदर्शन करेंगे।

No comments