Ad

ads ads

Breaking News

धूमधाम से मनाई गई गणेश चतुर्थी



...रिपोर्ट - मुकेश कुमावत। (सीकर राजस्थान )

सीकर। जनपद के लक्ष्मणगढ़ कस्बे में गणेश चतुर्थी बड़े धूमधाम से मनाई गई। मुख्य बाजार स्थित सिद्धि विनायक मंदिर में अल-सुबह से ही भक्तो की कतार लगी रही। महिलाओं, पुरुषो,बुजुर्गो और युवाओं ने भगवान गजानंद के दर्शन कर पूण्य लाभ लिया।
बुधगिरी मंडी के महंत दिनेशगिरी महाराज ने भी सार्वजनिक गणेश पूजा महोत्सव समिति की ओर से केडिया सत्संग भवन के पास , गोपीनाथ गणेश पूजा समिति की ओर से गोपीनाथजी मंदिर मे, शिखरबँद गणेशपूजा समिति की ओर से शिव मंदिर के सामने, मूनवाडी गणेशपूजा समिति की ओर से मूनवाडी चौक मे, माकडिया बालाजी गणेश पूजा समिति की ओर से बालाजी परिसर मे और नगर के मुख्य बाजार स्थित सिद्धि विनायक मंदिर के पूजा स्थलो पर पहुँच कर भगवान विनायक की पूजा अर्चना कर क्षेत्र की खुशहाली ओर अमनचेन की कामनायें की।
इसी के साथ शाम को कस्बे के मुख्य मार्गों से शोभायात्रा निकाली गई जिसमे भगवान गणेश की भव्य शोभायात्रा में भगवा रक्षा वाहनी और हिंदुत्ववादी संगठनो की ओर से निकाली गई झांकी व भजन मंडली विशेष आकर्षण का केंद्र रही, इस दौरान टीबा की ढाणी व बलारा सहित कई गाँवों मे गणेश जी की पूजा अर्चना बड़े धूमधाम से की गई।

No comments