Ad

ads ads

Breaking News

शुगर मिल की अनियमित्ताओं व किसानों का बकाया गन्ना भुगतान को लेकर कांग्रेसियों ने किया धरना प्रदर्शन

लखीमपुर खीरी। विकाश खण्ड ईसानगर क्षेत्र के कस्बा खमरिया स्थित गोविंद शुगर मिल की अनियमित्ताओं और बकाया गन्ना भुगतान की समस्या से जूझ रहे किसानों के दर्द को महसूस करते हुए मंगलवार को पूर्व कांग्रेस के युवा नेता व पूर्व मंत्री जितिन प्रसाद ने अपने सैकड़ो कार्यकर्ताओ के साथ गोविंद शुगर मिल पहुंच कर वर्तमान सरकार की खामियां गिनाते हुए  धरना प्रदर्शन किया और गोविंद शुगर मिल के इकाई प्रमुख को ज्ञापन सौंप कर किसानों के हक की मांग की ।
 
प्राप्त जानकारी कस्बा खमरिया स्थित गोविंद शुगर मिल में बकाया गन्ना भुगतान की समस्या की समस्या से जूझ रहे किसानों के दर्द पर मरहम लगाने एक दिवसीय गोविंद शुगर मिल ऐरा के खिलाफ किसानों के हक की लड़ाई लड़ने के लिए धरना देने  पहुंचे कांग्रेस के युवा नेता व पूर्व मंत्री जितिन प्रसाद ने धरना प्रदर्शन के दौरान पहुंचे हजारों की संख्या में किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि धौरहरा क्षेत्र में किसान खून के आंसू रो रहा है और जिम्मेदार केवल लैय्या चना बाँट रहे है। क्षेत्र का 90 % लोग गन्ना  किसान है और पेराई सत्र के नौ माह बीत जाने पर भी उनके गन्ने का भुगतान नही हो पाया है।किसान कौड़ी कौड़ी के लिए मोहताज है पैसे के अभाव में किसान मर रहे है और जिम्मेदार केवल खाना पूर्ति में लगे है। मैं यहां केवल धरना देने नही आया किसानों के हक के लिए लड़ने आया हूँ। आज अपनी बात  शांति पूर्वक बताते हुए ज्ञापन देकर चला जाऊंगा यदि मिल अधिकारियो ने किसानों का शीघ्र भुगतान नही किया तो अगली बार आरपार की लड़ाई होगी और मिल अधिकारियों को उनके गुनाहों की सजा दिलाकर ही वापस जाऊंगा।
ऐरा चीनी मिल की कारगुजारियों से तंग आर्थिक तंगी का दंश झेल रहे किसानों के दर्द पर मरहम लगाते हुए उनके हक के लिए भ्रष्टाचार के खिलाफ आर पार की लड़ाई लड़ने और किसानों को उनका हक दिलाने का आश्वासन देते हुए ऐरा चीनी मिल के इकाई प्रमुख आलोक सक्सेना को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान पूर्व मंत्री जितिन प्रसाद के साथ कांग्रेस  जिला अध्यक्ष खीरी राघवेंद्र प्रताप सिंह   एस डी एम धौरहरा आशीष कुमार मिश्रा , सी ओ धौरहरा श्रेष्ठा ठाकुर थानाध्यक्ष ईसानगर अलोकमणि त्रिपाठी एस एच ओ ईसानगर रामसरन पांडेय खमरिया पुलिस चौकी प्रभारी हरिदास चौरसिया सहित भारी मात्रा में पुलिस बल मौजूद रहा। वही कांग्रेस के सैकड़ो कार्यकर्ताओ के साथ भारी संख्या में उपस्थित किसानों ने मिल प्रबंधन मुर्दाबाद व जितिन प्रसाद जिंदाबाद के नारे लगाए।

... रिपोर्ट - हिमांशु श्रीवास्तव। (लखीमपुर खीरी)


No comments