Ad

ads ads

Breaking News

भारतीय स्टेट बैंक पुरवा की कार्यशैली से परेशान उपभोक्ता




पुरवा\उन्नाव। स्थानीय भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में घण्टों कामकाज बाधित रहने से उपभोक्ता परेशान रहते हैं। बैंक में कुछ कर्मचारियों की तानाशाही के चलते खाताधारकों में रोष व्याप्त है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पुरवा कस्बे के बस स्टॉप स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में प्रायः सर्वर न आने की समस्या बनी रहती है। तीन दिनों के अवकाश के बाद मंगलवार को जब बैंक खुली तो कनेक्टविटी न होना बताकर कर्मचारियों ने काम ठप्प कर दिया। 

जिसके बाद बुधवार को जब खाताधारक अपना लेनदेन करने पहुंचे तो फिर कर्मचारियों द्वारा बताया गया कि सर्वर नहीं है। वही कर्मचारियों द्वारा बैंक के बाहर बोर्ड सर्वर न होने का लगा दिया गया और बैंक अंदर से बंद कर दिया गया। वही उपभोक्ताओं ने बताया कि बैंक में कई महीनों से पासबुक प्रिंटिंग मशीन भी खराब पड़ी है। एटीएम में करेंसी की प्रायः कमी बनी रहती है। बैंक की अनियमितता के कारण आय दिन खाताधारक परेशान रहते हैं। सुबह से शाम हो जाती है लेकिन पैसो का लेन देन नहीं हो पाता है। 

खाताधारकों का आरोप है कि जब बैंक कर्मियों से उक्त समस्या के बाबत बात की जाती है तो कोई सटीक जवाब न देकर उलटे उन्हें ही डांट दिया जाता है। बैंक परिसर के भीतर घोर अनियमितता के कारण पहले भी विभिन्न प्रकार की घटनाएं सामने आ चुकी है। वही बुधवार को बैंक का लेनदेन घण्टों बन्द रहने से खाताधारकों ने काफी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा हमारी परेशानी बैंक प्रशासन को नहीं दिखती है। हम लोग दिनभर परेशान रहते है और वह आराम फरमाते रहते है। खाताधारक श्रीराम निवासी भदनांग, सुरेश कुमार निवासी बरवट, गंगा दास निवासी मझिगवां समेत तमाम खाताधारक अपने विभिन्न कार्यों से बैंक आए थे, लेकिन काम न होने से निराश बैठे रहे।  इस सम्बन्ध में जब बैंक मैनेजर विवेक दीक्षित से मोबाइल पर सम्पर्क किया गया तो बात भी नहीं हो सकी।

... रिपोर्ट - रत्नम चौरसिया। (एडवोकेट)