Ad

ads ads

Breaking News

शिक्षकों की समस्या समाधान हेतु शिक्षक संघ ने दिया ज्ञापन


          उन्नाव। जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ उन्नाव की मासिक बैठक लखनऊ बाईपास पर एक स्थानीय गेस्ट हाउस में हुई, बैठक में पदाधिकारियों ने शिक्षकों की समस्याओं पर चर्चा करते हुए निम्न्नवत् बिंदुओं पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन देकर समस्याओं के समाधान की मांग की।
(1) जनपद के समस्त शिक्षकों का जिनकी एनपीएस कटौती की जा रही है उनका लाभांश उनके खाते में ससमय जमा कराया जाए।
(2) बाल्य देखभाल अवकाश चाहने वाली शिक्षिकाओं की फाइल की जांच और वास्तविकता खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर करा ली जाए यदि आपत्ति है तो वहीं से उसे वापस किया जाए अन्यथा की स्थिति में उसे अवकाश प्रदान कर दिया जाए ताकि स्वस्थ मानसिकता के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर सकें ।प्रत्येक माह से प्राप्त होने वाले बाल्य देखभाल अवकाश की सूची कार्यालय में चस्पा की जाए ताकि पारदर्शिता बनी रहे।
(3) सितंबर माह की 15 तारीख व्यतीत हो जाने के बाद भी अभी सभी विषयों की पुस्तकें विद्यालयों में नहीं पहुंचाई जा सकी है। जबकि सत्र परीक्षाएं प्रारंभ कराई जा चुकी हैं ।इस अव्यवस्था हेतु संगठन आपसे अपील करता है कि किसी शिक्षक को पाठ्यक्रम पूर्णता, गुणवत्ता,कालांशों के अनुपालन हेतु दंडित न  कराया जाए।
(4)विकास खंडों में अवशेष वेतन एरियर बिल आदि का शीघ्रातिशीघ्र भुगतान करवाया जाए।
(5)मध्यान भोजन निधि खातों में रसोइया मानदेय,परिवर्तन लागत आदि ससमय जनपद के सभी विद्यालयों के खातों में  पहुचाया जाए।
(6)विद्यालय प्रबंध समिति के खातों में 50%धनराशि का भुगतान गणवेश हेतु खातों में किया गया था अवशेष 50% का भुगतान जो अभी खातों में किया गया वह पूर्ण धनराशि नही प्रेषित की गई।कहीं 800,1000,1200 रुपये इत्यादि की कमी पाई गई है।अस्तु बढ़ी छात्र संख्या के अनुसार मांगपत्र लेकर खातों में भुगतान सुनिश्चित कराया जाए।
(7)टी0एल0एम0 मेला का आयोजन समस्त विकास खंडों में आयोजित कराया गया किन्तु इस हेतु कोई भी धनराशि आप द्वारा खातों में प्रेषित नही की गई।इसे शीघ्र कराया जाए।
      बैठक में प्रमुख रूप से महामंत्री सौरभ सिंह यादव,मंडल अध्यक्ष लखनऊ गजेंद्र सिंह सेंगर,प्रदेश कोषाध्यक्ष संजय कुमार कनौजिया,जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष इमरान अली,ब्लॉक अध्यक्ष सिकंदरपुर कर्ण हेमंत यादव,ब्लॉक अध्यक्ष सरोसी अवनीश पाल, असोहा अध्यक्ष गुरु प्रसाद,अनवर अशहदज,योगेंद्रकुमार,जयसिंह,सर्वेश,अशोक,सुरेश,प्रीति टंडन,नम्रता,दयावती आदि उपस्थित रहे।

No comments