Ad

ads ads

Breaking News

योगी राज में सिर्फ अपराधी मारे जाते है- धर्मपाल सिंह

 
मृतक विवेक तिवारी (फाइल फोटो )
लखनऊ। ऐपल के सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी की हत्या के मामले में योगी सरकार के मंत्री धर्मपाल सिंह ने दिया बड़ा बयान। उन्होंने आरोपी पुलिस कॉन्स्टेबल का बचाव करते हुए गोलीकांड में मारे गए विवेक तिवारी को अपराधी तक करार दे दिया। जब उनसे इस मामले में सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि योगी राज में सिर्फ अपराधी मारे जाते हैं।

योगी के मंत्री का यह विवादित बयान उस समय सामने आया है जब पुलिस कॉन्स्टेबल की गोली से विवेक तिवारी की हत्या को लेकर बवाल मचा हुआ है। यहां तक कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद इस घटना पर बयान दे चुके हैं। उन्होंने साफ कहा है कि यह एनकाउंटर नहीं था। इसके अलावा आला पुलिस अधिकारी भी इसमें यूपी पुलिस की गलती बता रहे हैं।

इसके अतिरिक्त सूबे के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कह चुके हैं कि इस मामले की जांच जारी है और दोनों कॉन्स्टेबलों के खिलाफ आरोप साबित होने पर खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पॉश इलाके गोमती नगर विस्तार में शुक्रवार देर रात पुलिस कॉन्स्टेबल प्रशांत चौधरी ने ऐपल के सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी को गोली मार दी थी। जिसके चलते उनकी मौत हो गई, इस घटना के बाद आरोपी पुलिस कर्मी को नौकरी से निकाल दिया गया है।

इस मामले में मृतक का परिवार लगातार पुलिस पर सवाल उठा रहा है, मृतक की पत्नी कल्पना तिवारी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात करने की मांग की है, उन्होंने कहा कि मेरे पति का तब तक अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा जब तक मुख्यमंत्री उनसे मुलाकात नहीं करते। पीड़ित परिवार ने मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की है, साथ ही एक करोड़ रुपये का मुआवजा मांगा है।