Ad

ads ads

Breaking News

जुलूस के दौरान सुन्नी और शिया समुदाय के लोगों में हुई भिड़ंत,12 घायल



जौनपुर। जनपद के मुफ्तीगंज कस्बे में बीती देर शाम ताजिए के जुलूस के दौरान सुन्नी और शिया समुदाय के लोगों में हुए विवाद के चलते दोनों तरफ से जामकर ईंट पत्थर चले। जिसमें 12 लोग घायल हो गए। पथराव के दौरान ताजिएदार ताजिया छोड़कर भाग गए। जानकारी पर पहुंची पुलिस ने लोगों को घर से बुलाकर देर शाम ताजिया दफन करवाया। जिसके बाद पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। 

जनपद के गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत के सहाबुद्दीनपुर गांव में लोग शाम को ताजिया जुलूस के साथ मुफ्तीगंज बाजार के पास पहुंचे। इस दौरान जुलूस के उदियासन गली में पहुंचने पर मुफ्तीगंज बाजार के सुन्नी समुदाय के कुछ लोगों ने कहा कि यहां स्थानीय लोग ही ताजिया दफन करेंगे। बाहर के लोगों को ताजिया दफन करने से मना कर दिया गया। 
जिसको को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। इसी दौरान भीड़ से किसी ने ताजिया ले जा रहे लोगों पर्र इंट फेंक दी। इसके बाद दोनों पक्षों र्से इंट-पत्थर और लाठी-डंडे चलने लगे। जिसमें सहाबुद्दीनपुर गांव निवासी मुमताज, मुख्तार और राजेश, इम्तियाज समेत 12 लोग घायल हो गए। कई ताजिएदार ताजिया छोड़कर भाग गए। 
मामले की सूचना पर एसडीएम केराकत, सीओ केराकत समेत सर्किल के कई थानों की फोर्स और पीएसी के जवान पहुंचे। पुलिस ने ताजियादारों को घर से बुलवाकर ताजिया दफन करवाया। एसपी का कहना है कि एक ही समुदाय के दो वर्गों में विवाद हुआ था। पुलिस ने मामला शांत करा दिया। एहतियातन फोर्स तैनात कर दी गई है। 


No comments