Ad

ads ads

Breaking News

खेत जुताई कर रहे ट्रैक्टर पर गिरा 11 हजार लाइन का तार,दो झुलसे


बांगरमऊ/उन्नाव। कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत खेत जुताई कर रहे ट्रैक्टर पर 11 हजार वोल्टेज की लाइन का तार टूट कर गिरने दो युवक गंभीर रूप से झुलस गए। वही मौके पर मौजूद लोगों ने पावर हाउस फ़ोन करा तुरंत सप्लाई बंद कराई, लेकिन तब तक ट्रैक्टर सवार दोनों युवक गंभीर रूप से झुलस गए। लोगों ने दोनों युवको को तुरंत निजी संसाधनों द्वारा अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उनका इलाज चल रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक थाना क्षेत्र के रबडी गांव निवासी अजीत पुत्र महेश्वर बीती देर शाम अपने ट्रैक्टर से गांव के मोतीलाल के खेत की जुताई कर रहे थे, इस दौरान खेत के ऊपर से नलकूप नम्बर 18 से होते हुये ग्राम रबड़ी व नसीन नगर को गई 11 हजार वोल्टेज की हाईटेंशन लाइन का तार अचानक टूट कर ट्रैक्टर पर गिर गया। जिससे ट्रैक्टर बुरी तरह से जलने लगा और ट्रैक्टर चालक अजीत व पास में बैठे मोतीलाल बुरी तरह से झुलस गए। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने तुरंत पावर हाउस फ़ोन करा सप्लाई बंद कराई। और बुरी तरह झुलसे अजीत व मोतीलाल को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने हालत गंभीर देख रेफर कर दिया। वही परिजनों ने हालत ख़राब देख युवको को एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। 

जर्जर लाइन से हो चुके है कई हादसे 
ग्रामीणों ने बताया कि नलकूप नम्बर 18 से लेकर ग्राम रबड़ी तक पिछले काफी समय से 11 हजार वोल्टेज की हाईटेंशन लाइन के तार बहुत ही जर्जर और काफी नीचे तक लटक रहे है, जिसके चलते आए दिन हादसे होते रहते है। ग्रामीणों ने बताया कि इससे पहले गांव के ही रोशन निषाद तथा कृष्णपाल की भैंसो की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से मौत हो गई थी, ग्रामीणों ने बताया कि इनके अलावा गांव की कई गाय व बछड़े  भी जर्जर लाइन की चपेट में आने से उनकी मौत हो चुकी है। ग्रामीणों ने बताया कि इसको लेकर बिजली विभाग में कई बार शिकायत की गई, लेकिन बिजली विभाग के लापरवाह कर्मचारियों के चलते आज तक कोई कार्यवाई नही की गई, जिसके चलते आज एक और हदसा हो गया।

...रिपोर्ट - रियाजुल हसन। ( बांगरमऊ उन्नाव )

No comments