Ad

ads ads

Breaking News

कांग्रेस सेवादल दशकों बाद फिर जनता के बीच करेगा डोर टू डोर प्रचार


डेस्क। कांग्रेस का सेवा दल मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ और राजस्थान के विधानसभा चुनाव में करीब 75 ऐसी सीटों पर डोर टू डोर प्रचार अभियान चलाने जा रहा है जहां पिछले कई चुनावों में कांग्रेस को लगातार हार झेलनी पड़ी है।

संगठन ने मध्यप्रदेश में ऐसी 30 सीटों को चिन्हित किया है। इसके साथ वह राजस्थान में 25 और छत्तीसगढ़ में 20 सीटों का चुनाव कर रहा है जहां सेवा दल की विशेष रूप से प्रशिक्षित टीमें कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगी। लंबे समय बाद चुनाव में जमीन पर पूरी सक्रियता से उतरने जा रहा सेवा दल उन सीटों पर प्रचार करेगा जहां पिछले पांच-छह बार से कांग्रेस हार रही है और भाजपा के दिग्गज चुनावी मैदान में हैं।

सेवा दल के मुख्य संगठक लालजीभाई देसाई ने कहा कि इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के समय सेवा दल कांग्रेस के लिए सक्रिय रूप से प्रचार करता था लेकिन पिछले कई वर्षों से यह नहीं हो पा रहा था।

अब हम आगामी विधानसभा चुनावों में यह फिर शुरू करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा‌ हम करीब 75 सीटों का चुनाव कर रहे हैं। इस पर पार्टी नेतृत्व से बातचीत हो गई है। पहले इन सीटों के मुद्दों को लेकर सर्वेक्षण कराएंगे और फिर भाजपा के महारथियों के खिलाफ हमारा डोर टू डोर प्रचार आरंभ होगा। सेवा दल ने मध्य प्रदेश में प्रचार के लिए जिन 30 सीटों का चयन किया है उनमें पूर्व मुख्यमंत्री बाबू लाल गौर की सीट गोविंदपुरा भोपाल और ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव की सीट रेहली सागर शामिल हैं।

देसाई का कहना हैए हम इन सीटों पर प्रचार के लिए ऐसे कार्यकर्ताओं को उतार रहे हैं जो चुनाव के संदर्भ में विशेष रूप से प्रशिक्षित होंगे। इन सीटों में हर बूथ पर हमारे कार्यकर्ता होंगे। हम कांग्रेस के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ समन्वय भी रखेंगे।