Ad

ads ads

Breaking News

तीन सूत्री मांगो को लेकर व्यापारियो एंव विभिन्न सामाजिक संगठनो ने किया बंद का सहयोग



सीकर। फतेहपुर मे कांवड़ियों के साथ हुई मारपीट के दौरान पुलिस द्वरा निर्दोष लोगो पर की गई लाठीचार्ज के विरोध मे शुक्रवार को सर्वसमाज की ओर से जनपद के लक्ष्मणगढ़ बंद का आवाह्न किया गया। इस दौरान सर्वसमाज, भगवा रक्षा वाहिनी, हिन्दू क्रांति दल, विभिन्न व्यापार संगठनो की ओर से आयोजित बंद को लेकर युवा कार्यकर्ताओ ने आज बाजारों मे व्यापारियो एंव विभिन्न स्वयं सेवी व सामाजिक संगठनो ने बंद का सहयोग  किया। वही शिक्षण संस्थाओ ने भी सुबह 10 बजे शिक्षण कार्य स्थगित कर बंद का सहयोग किया

सुबह 11 बजे घंटा घर के पास  बंद के दौरान श्री बुधगीरीजी मंड़ी पीठाधीश्वर दिनेशगीरी महाराजा सहित अन्य साधु  संतों की अगुवाई  मे तीन सूत्री मांगो को लेकर एसडीएम के द्वारा मुख्यमंत्री के नाम पर ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन के जरिए अपनी मांगों को आज शाम तक पूरी किये जाने की बात कही अन्यथा अनिश्चितकालीन लक्ष्मणगढ़ बंद कर साधु संतो के साथ लक्ष्मणगढ़ मे धरना देने की बात कही। 

तीन प्रमुख मांगे-
- कावडियों पर हुए हमले के नामजद 28 आरोपियों को तुरंत गिरफ़्तार किया जाए।
- लाठीचार्ज के लिए जिम्मेदार पुलिस उच्चाधिकारियों को तुरंत निलंबित किया जाए।
- घर में घुसकर लाठीचार्ज करने वाले दोषी पुलिस कर्मियों पर कानूनी कार्यवाही।
पीठाधीश्वर दिनेशगिरी महाराज की अध्यक्षता और उनके ही आव्हान पर महंत दिलीपदास महाराज, रसीदपुरा आश्रम के तारानाथ  महाराज, पलसाना के महंत मनोहर शरणदास महाराज, गाड़ोदा मठ के महावीर जति महाराज, बोदलासी आश्रम के योगी पंचमनाथ महाराज, सहित नाथ सम्प्रदाय और जति सम्प्रदाय के सन्तो के सानिध्य में सभा आयोजित हुई।

... रिपोर्ट - मुकेश कुमावत। (टीकमगढ़ मध्यप्रदेश)