Ad

ads ads

Breaking News

माइकल जैक्सन की मनाई गई 60वी जयंत्री

 
 
डेस्क। अमेरिकी पॉप गायक माइकल जैक्सन की मौत के नौ वर्ष बाद उनके परिवार के सदस्यों और प्रशंसकों ने उनकी 60वीं वर्षगांठ पर एक नीलामी का आयोजन किया और एड्स फाउंडेशन की ओर से माइकल जैक्सन को मरणोपरांत लेगसी पुरस्कार प्रदान किया गया।

जैक्सन के बच्चे पेरिस और प्रिंस जैक्सन, भाई टीटो तथा जैकी ने 1500 अतिथियों एवं प्रशंसकों की मौजूदगी में बुधवार को लास वेगास में एक संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया। एलिजाबेथ टेलर एड्स फाउंडेशन ने जैक्शन को मरणोपरांत लेगसी पुरस्कार प्रदान किया। जैक्शन के पुत्र प्रिंस जैक्सन और पुत्री पेरिस जेक्सन ने उनकी ओर से यह पुरस्कार स्वीकार किया।

प्रिंस जैक्सन ने इस अवसर पर कहा, इस अवसर पर यहां मौजूद होना एक सम्मान का विषय है। मेरे पिता ने अपना पूरा जीवन संगीत के नाम कर दिया। इस अवसर पर जैक्सन परिवार के सदस्यों ने माणिक और हीरों से जड़े स्नीकर की नीलामी की विधिवत शुरुआत की। नवंबर में होने वाली अंतिम नीलामी से 50,000 डालर की राशि प्राप्त होने की उम्मीद है। नीलामी से प्राप्त धनराशि एलिजाबेथ एड्स फाउंडेशन के कोष में जमा की जाएगी।

जेक्सन की वर्ष 2009 में लास एंजेल्स में दवाओं की अत्यधिक मात्रा में सेवन किये जाने से मौत हो गयी थी। श्री जेक्सन की मौत के लिए उनके निजी डाक्टर कोर्नाड मर्रे को लापरवाही बरतने के लिए दो वर्ष की जेल भी हुई थी। एलिजाबेथ एड्स फाउंडेशन की प्रमुख और जेक्सन की महिला मित्र एलिजाबैथ टेलर की वर्ष 2011 में मौत हो गयी थी। वर्तमान में पेरिस जेक्सन उनकी संस्था की ब्रांड एम्बेसडर है।