Ad

ads ads

Breaking News

प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी पहली व दूसरी किस्त आने की कर रहे आश,पन्नी तानकर रहने पर विवश

                  
कई माह बीतने के बाद भी पहली व दूसरी किस्त न मिलने से लाभार्थी न केवल परेशान हैं, बल्कि कहीं किराए पर या पन्नी तानकर रहने को विवश दिखाई दे रहे हैं

लखीमपुर खीरी। जनपद के बरवर खीरी में नगरीय प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को कई माह बीतने के बाद भी पहली व दूसरी किस्त न मिलने से लाभार्थी न केवल परेशान हैं, बल्कि कहीं किराए पर या पन्नी तानकर रहने को विवश दिखाई दे रहे हैं।

नगर पंचायत बरवर में कुल 1125 लोगों के आवास स्वीकृत हुए हैं इनमें से लगभग 500 लोगों को सबसे पहले फरवरी माह में पहली किस्त के रूप में 50 हजार रुपए शासन द्वारा भेजे गए थे। बाकी अन्य लाभार्थी पहली किस्त की ही आस लागए हुए है।

मिली धनराशि से मानक के अनुरूप निर्माण कार्य कराने के बाद अगली किस्त आने की बात कही गई थी। पैसा खाते में आते ही लाभार्थियों ने निर्माण कार्य तो शुरू करा दिया। इसमें अधिकतर ऐसे लाभार्थी थे जिन्होंने अपना आशियाना उजाड़ कर ही आवास का निर्माण शुरू किया था, लेकिन अब कई माह बीतने के बाद भी अगली किस्त के  न आने से लाभार्थी परेशान हैं। 

अब तक तो बेघर लाभार्थियों ने किसी तरह अपने जीवन को काट लिया। लेकिन अब बरसात के मौसम में उनकी परेशानियां और बढ़ गई हैं कई तो मजबूरन पैसे की किल्लत के बावजूद किराए पर रहने को विवश हो गए हैं। लेकिन कोई भी प्रतिनिधि या जिम्मेदार जिन्हें देखने वाला नजर नहीं आ रहा है।

... रिपोर्ट -हिमांशु श्रीवास्तव। (लखीमपुर खीरी)