Ad

ads ads

Breaking News

तस्करों के पास से लाखों का माल बरामद





निघासन-खीरी। इन्डो-नेपाल बार्डर स्थिति सशस्त्र सीमा बल 39वीं वाहिनी की गौरीफंटा कंपनी द्वारा सोमवार को लगभग साढ़े ग्यारह बजे दो नेपाली युवकों को लगभग दो लाख के सामान के साथ घाट नंबर दस के निकट पकड़ लिया गया। 39वीं वाहिनी के कार्यवाहक कमांडेंट संजीव कुमार ने बताया कि आसूचना विभाग की तत्परता और हमारे जवानों की सक्रियता से आज पुनः एक महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की गई है,

उन्होंने बताया कि आज सुबह लगभग ग्यारह बजे सूचना प्राप्त हुई थी कि कुछ नेपाली व्यक्ति कुछ सामान जंगल के घाट नंबर दस के रास्ते से नेपाल जाने वाले हैं तत्काल प्रभाव से कंपनी कमांडर सोमेन राय ने गश्ती दल को उक्त मामले की सूचना दी और बताई हुई जगह की घेराबंदी करने को कहा, पेट्रोलिंग पार्टी कमांडर ने पिलर संख्या 751/6 के निकट पहुँच कर भारतीय क्षेत्र में घाट नंबर दस के निकट जंगल में साथियों के साथ छिप कर नेपाली युवकों का इंतजार करने लगे ।

लगभग साढ़े ग्यारह बजे दो नेपाली व्यक्ति सामान के साथ आते हुए दिखाई दिए और उन्हें घेरकर सामान सहित पकड़ लिया गया । मौके पर ही पूछताछ करके दोनों व्यक्तियों को मय सामान का सीजर मैमो बनाकर कस्टम कार्यालय पलिया के सुपुर्द कर दिया गया है । पकड़े गये सामान की अनुमानित कीमत लगभग दो लाख रुपये है । उक्त कार्रवाई पर कार्यवाहक कमांडेंट ने खुशी जाहिर करते हुए जवानों को और सजगता एवं तत्परता से तस्करों एवं कैरियरों पर अंकुश लगाने हेतु प्रोत्साहित किया ।

...रिपोर्ट - श्रवण सिंह  (निघासन खीरी)

No comments