Ad

ads ads

Breaking News

पर्यावरण एवं जनकल्याण समिति ने पाॅलिथीन जलाकर पाॅलिथीन बहिष्कार दिवस मनाया



गोला खीरी। नगर के सदर चौराहे पर पर्यावरण एवं जन कल्याण समिति उ०प्र० की गोला इकाई द्वारा पाॅलिथीन की होली जलाकर पाॅलिथीन बहिष्कार दिवस मनाया गया इस कार्यक्रम की अध्यक्षता राजीव वर्मा ने की,
इस दौरान समिति के अध्यक्ष राजीव वर्मा ने कहा की समिति कई वर्षों से पाँलिथीन पर प्रतिबन्ध की मांग की जाती रही है जिस पर गत वर्षों पूर्व जिलाधिकारी वी. के. वार्ष्णेय ने रोक लगा दी थी लेकिन उसके बाद कुछ सरकारें ऐसी आई जिन्होंने ने पर्यावरण संरक्षण की ओर ध्यान देना मुनासिब नहीं समझा जिसके परिणाम घातक स्वरुप ने देखने को मिल रहे हैं ओर वहीँ पूर्ववर्ती सरकार में पाॅलिथीन का उपयोग कम होने के बजाय भारी पैमाने पर इस्तेमाल होने लगा जो एक चिंता जनक वतर्मान सरकार के लिए चुनौती थी जिस पर प्रदेश सरकार ने प्रतिबन्ध लगाकर पर्यावरण संरक्षण के प्रति मजबूत और कारगर कदम उठाया है जिसके लिए सरकार बधाई  की पात्र है।इस दौरान कई पदाधिकारियों ने भी संबोधित किया कार्यक्रम के अंत में प्रदेश महामंत्री अशोक कुमार “मुन्ना” ने कहा की पालीथीन के उपयोग पर सरकार ने पूर्ण प्रतिबन्ध लगाया है जो आज से प्रभावी होगा इसलिए समिति ने आज से पाॅलिथीन बहिष्कार का निर्णय लिया है। साथ ही समिति के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता जागरूकता अभियान की शुरुआत आज से प्रारंभ कर दिया है।
कार्यक्रम  के अंत में सदर चौराहे पर तमाम पाॅलिथीन को आग के हवाले किया इस दौरान समिति  के नगर अध्यक्ष मधुसुदन मिश्र, नगर प्रभारी हसन रज़ा, जिलाउपाध्यक्ष फैसल खान, सचिव अतुल पुरवार, आरिफ खान, जमाल अहमद, जमील मंसूरी, मनोज गुप्ता, जयेंद्र कुमार, धीरज, शैलेन्द्र सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

... रिपोर्टश्रेष्ठ रस्तोगी लखीमपुर-खीरी

No comments