Ad

ads ads

Breaking News

उपेक्षा से नाराज मंडी उपाध्यक्ष ने दिया भाजपा से इस्तीफा


•जमीनी कार्यकर्ताओं का हो रहा है अपमान-कैलाश पटेल

देवरीकलाँ। भाजपा एवं संगठन के लिये लंबे समय से कार्य कर रहे वरिष्ठ भाजपा नेता एवं मंडी उपाध्यक्ष कैलाश पटेल ने भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन में उपेक्षा के चलते पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उन्होने अपना इस्तीफा भाजपा मण्डल अध्यक्ष को सौपा है।
कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित कर पार्टी की एकता का दम भर रही भारतीय जनता पार्टी में व्याप्त गुटबाजी एवं वर्चस्व की राजनीति अब सार्वजनिक होने लगी है।
पार्टी में पुराने एवं वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को सम्मान एवं स्थान नही मिलने के कारण कलह की स्थिति निर्मित हो रही है। विगत रविवार को मण्डी परिसर में आयोजित पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन में प्रदेश के गृह मंत्री एवं क्षेत्रीय संसाद की उपस्थिति में निर्दलीय नगरपालिका अध्यक्ष सहित कांग्रेस कार्यकर्ताओ द्वारा भाजपा की सदस्यता ली गई थी।
विरोधी खेमे में हुई फूट से उत्साहित भाजपा नेताओं की खुशियों उस समय गायब हो गई जब पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं मण्डी उपाध्यक्ष ने कार्यक्रम में उपेक्षा किये जाने का आरोप लगाकर पार्टी मंडल अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौप दिया। मण्डी उपाध्यक्ष ने बताया कि वह विगत 35 वर्षो से पार्टी संगठन के लिए कार्य कर रहे है विगत 25 से संघ एवं विश्व हिन्दु परिषद में विभिन्न दायित्वो पर कार्य भी किया है।
अयोध्या जाकर कारसेवा भी की है। विगत लंबे समय से वह सरस्वती शिशु मंदिर में सचिव एवं अध्यक्ष के पद पर भी कार्य कर चुके है वर्तमान में मण्डी उपाध्यक्ष है परंतु भाजपा
के कार्यक्रमों में उनकी उपेक्षा की जाती है। वह विगत 3 बार से भाजपा से देवरी विधानसभा के टिकिट के लिए संघर्षरत है आज कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेने के लिए केसली के 300 कार्यकर्ताओं को लेकर कार्यक्रम में पहुँचे थे परंतु सम्मेलन में जानबूझकर उनका नाम भी नही लिया गया। पार्टी में पुराने कार्यकर्ताओं के साथ हो रहे ऐसे भेदभाव एवं उपेक्षा के कारण उन्होने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा मंडल अध्यक्ष को सौप दिया है। मामले को लेकर पार्टी के पदाधिकारी बयान देने से कतरा रहे है।

...रिपोर्ट- राकेश यादव,देवरी सागर मध्यप्रदेश

No comments