Ad

style="width:640px;height:100px;" alt="ads" /> ads

Breaking News

अब ग्रुप एडमिन की बिना इजाजत के मेंबर्स नहीं भेज सकेंगे ग्रुप में मैसेज



व्हाट्सएप ने एक और बड़ा फीचर पेश किया है इस फीचर का नाम है सेंड मैसेज यह एक ऐसा फीचर है जो विशेष तौर पर ग्रुप एडमीन के लिए लाया गया है

डेस्क। व्हाट्सएप लगातार अपने यूजर्स के लिए नए अपडेट्स लेकर आ रहा है इसी कड़ी में व्हाट्सएप ने एक और बड़ा फीचर पेश किया है। इस फीचर का नाम है सेंड मैसेज । यह एक ऐसा फीचर है जो विशेष तौर पर ग्रुप एडमीन के लिए लाया गया है। इसके बाद ग्रुप एडमिन अपने ग्रुप में जुड़े सदस्यों को मैसेज भेजने से रोक सकेंगे।
इसके लिए ग्रुप एडमिन को सेटिंग्स में जाकर कुछ बदलाव करने होंगे जिसके बाद वो ग्रुप मेंबर्स को मैसेज भेजने से रोक सकेंगे। ऐसा करने के लिए एडमिन को ग्रुप सेटिंग में जना होगा। यहां उसे दो ऑप्शन मिलेंगे 'सिर्फ एडमिन' और 'सभी मैंबर्स'। अगर एडमिन यहां सिर्फ एडमीन वाले ऑप्शन को चुनता है तो ग्रुप में उसके अलावा और कोई मैसेज नहीं भेज पाएगा। साथ ही सभी यूजर्स को इसका संदेश भी जाएगा कि उन्हें ग्रुप में मैसेज भेजने से रोक दिया गया है।
हालांकि, इसमें एक फायदा यह है कि एडमिन किसी भी वक्त यह सेटिंग बदल सकता है और सभी ग्रुप मैंबर्स को मैसेज भेजने की मंजूरी दे सकता है। व्हाट्सएप के इस नए फीचर को साल का सबसे शानदार फीचर माना जा रहा है। यह फीचर एंड्रायड, आईओएस व अन्य ऑपरेटिंग सिस्टम्स के लिए जारी भी कर दिया गया है।

No comments