Ad

ads ads

Breaking News

योग प्रतियोगिता सम्पन्न

उन्नाव। जिला योग एशोषियेशन के तत्वाधान में सामुदायिक भवन प्रियदर्शनी नगर उन्नाव में जिला स्तरीय योग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसका शुभारम्भ मोहान विधानसभा के विधायक ब्रजेश रावत के द्वारा दीप प्रज्वलंन एवम् माँ सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित कर के किया गया।
कार्यक्रम के दौरान विधायक बृजेश रावत ने आधुनिक युग में योग की महत्ता पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि युगों से भारत में योग का महत्व रहा है जिस का अनुकरण आज सम्पूर्ण विश्व कर रहा है । उन्होंने कहा कि महर्षि पतंजलि द्वारा दुनिया को जो अद्भुत ज्ञान दिया गया है यदि सभी इस का अनुसरण करे तो सर्वस्त्र शांति की स्थापना की जा सकती है। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सहकारी ग्राम विकास बैंक के चेयरमैन राम बोध शुक्ल ने अष्टांग योग पर गहराई से प्रकाश डाला व मानसिक विकारो को दूर करने में योग की महत्व पूर्ण भूमिका बताई। विशिष्ट अतिथि अन्तरस्ट्रीय खिलाडी व् प्रदेश योग अशोषियेशन के सचिव यश परासर योग की विभिन् मुद्रवो का विस्तृत वर्णन किया।  
कार्यक्रम का संचालन अजय सिंह ने किया व सचिव देव नाथ ने आये हुए प्रतिभागियों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर  समाज सेविका निम्मी अरोरा, अजीत अरोरा, प्रियंका शुक्ला, सावित्री, ममता रानी शर्मा, ह्रदय नरायण, शैलू यादव, विकास  भदौरिया आदि लोग उपस्थित रहे।

No comments