Ad

ads ads

Breaking News

किसान आत्महत्या करने को मजबूर-अन्नू टंडन


उन्नाव। उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर सिकन्दरपुर कर्ण ब्लाक के पोनी गांव तथा सिकन्दरपुर सरोसी ब्लाक के सरैया में प्रदेश संगठन मंत्री व उन्नाव के प्रभारी अशोक धानविक व पूर्व कांग्रेस सांसद अन्नू टण्डन के नेतृत्व में केन्द्र व प्रदेश सरकार की विफलताओं को उजागर करते हुये दोनों सरकारों पर सवाल खड़े किये।
कांग्रेस प्रदेश संगठन मंत्री अशोक धानविक ने कहा कि मोदी ने अपना एक भी वादा पूरा नही किया उन्होंने कहा था हर खाते में 15 लाख रूपये आयेगे। बेरोजगारों के लिये हर साल दो करोड़ नौकरियां देगे, नही दिया ऊपर जुमला कसा कि बेरोजगार पकौड़ा बेचे और किसानों को समर्थन मूल्य नहीं दिया गया। किसानों को उनकी फसल का मुआवजा नहीं दिया और किसानों की कर्जमाफी के नाम पर धोखा दिया। पूर्व सांसद अन्नू टण्डन ने सभा को सम्बोधित करते हुये कहा कि इन दोनों सरकारों का इकबाल मर गया है। आज किसान आत्महत्या करने को मजबूर है और दोनों सरकारें चैन की नींद सो रही है। नौजवानों को 15-15 लाख रूपये देने का वादा करके केन्द्र सरकार ने देश के लोगों को ठगने का काम किया है।
आज देश के प्रधानमंत्री नौजवानों को रोजगार न देकर उनको पकौड़े बेचने की सलाह देकर बेरोजगारों का उपहास उड़ा रहे है। वहीं आज प्राइवेट सेक्टर में कम्पनियों कर्मचारियों की छटनी कर युवाओं को बेरोजगार कर रही है। प्रधानमंत्री पूरी तरह मौन है जो इस देश के लिये दुखद है। श्रीमती टण्डन ने कहा कि कांग्रेस की तरह देश के युवा आशा भरी निगाहों से देख रहे है और ये आपको विश्वास दिलाती है कि 2019 में कांग्रेस की सरकार बनते ही ये खराब दिन जल्द बहुरेंगे। युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अंकित परिहार ने कहा कि इन सरकारों ने पूरी तरह साबित कर दिया है कि इनकी नीतियां गरीब और किसान विरोधी है। यह सरकारें हर मोर्चे पर पूरी तरह से विफल है युवाओं को 2 करोंड़ नौकरी देने का वादा करके सत्ता में आयी। सरकार ने उल्टा रोजगार छीनकर देश के युवा वर्ग को बदहाली के हाल में छोड़ दिया है। कार्यक्रम का संचालन संजय निगम ने किया। क्षेत्र भ्रमण के दौरान राम प्रकाश रातव, शम्भू शुक्ला, मोनू यादव, राम गोपाल यादव निराला यादव, राम प्रकाश सविता, के0 कुमार, विजय त्रिपाठी, राज नारायण प्रजापति, शशी शेखर कुरील, नीरज जायसवाल, लीलावती, विपिन त्रिपाठी, अभिनव द्विवेदी, रविकान्त द्विवेदी आदि लोग उपस्थित रहे।

No comments