Ad

style="width:640px;height:100px;" alt="ads" /> ads

Breaking News

बाघराज एवं तिली वार्ड में में पहुॅची विधायक की विकास यात्रा



विधायक शैलेन्द्र जैन द्वारा बाघराज वार्ड एवं तिली वार्ड में संयुक्त रूप से विकास यात्रा का आयोजन किया गया
 
सागर। जनपद में विधायक शैलेन्द्र जैन द्वारा सागर विधानसभा क्षेत्र में लोगों की समस्याओं का निराकरण करने के लिये विकास यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। इस  दौरान शुक्रवार को विधायक शैलेन्द्र जैन द्वारा बाघराज वार्ड एवं तिली वार्ड में संयुक्त रूप से विकास यात्रा का आयोजन किया गया। 

विकास यात्रा के दौरान सांसद लक्ष्मीनारायण यादव व महापौर अभय दरे मौके पर उपस्थित है। उपस्थित अतिथियों एवं पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा पं. दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्जवलित  कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

सागर विधायक शैलेन्द्र जैन ने इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुये कहा कि, इतने बड़े जनसमूह को देखकर बहुत हर्ष हो रहा है। आप लोगो का आशीर्वाद ही मेरी शक्ति है, आपके द्वारा विकास यात्रा के दौरान मुझे जो समर्थन मिल रहा है। इसी के साथ सागर नगर के विकास की राह आसान होगी। आप लोगों के समर्थन से ही विकास यात्रा के माध्यम से समाज के हर वर्ग के लोगों को हम शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिला पा रहे है।

उन्होंने कहा कि विकास यात्रा के माध्यम से हम प्रत्येक वार्ड में पहुंच रहे हैं और वहॉ जो जागरूकता के अभाव में शासन की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त नहीं कर पाते और शासन की योजनाओं का लाभ लेने से वंचित हैं, उन्हें जागरूक करते हुये प्रथम पंक्ति में लाने का प्रयास किया जा रहा है।

जिसके बाद उन्होंने कहा कि, भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने समाज के हर वर्ग की चिंता की है उन्होंने रोटी कपड़ा और मकान इस कहावत को चरितार्थ करते हुए सबसे पहले गरीब की रोटी की व्यवस्था की जिसमें ₹1 प्रति किलो गेहूँ, ₹1 प्रति किलो चावल एवं ₹1 किलो नमक उपलब्ध कराकर गरीब से गरीब व्यक्ति को भरपेट भोजन उपलब्ध कराने का प्रयास किया है।

उन्होंने सरकार की उपलब्धियों को गिनाते काहा सरकार ने हर व्यक्ति को भरपेट भोजन दे सके इसके लिए कानून भी बनाया है। उन्होंने  कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का सपना है सबका अपना आवास हो, कोई गरीब आवास से वंचित न रहे, इसके तहत राजीव आवास योजनांतर्गत आवास उपलब्ध कराये जा रहे है। सागर नगर में जो लोग सरकारी जमीन पर निवास कर रहे है, उन्हें आवासीय पट्टे उपलब्ध कराये जा रहे है। बी.एल.सी. योजनांतर्गत हितग्राहियों को रू. 2.5 लाख तक की राशि कच्चे मकान को पक्के मकान में तब्दील करने के लिए प्रदान कराई जा रही है। 

उन्होंने कहा इतिहास में कभी इतनी बड़ी क्रांति नहीं आई जब लोगों को पक्के मकान बनाने के लिए ढाई-ढाई लाख रूपये अनुदान के रूप में दिये जा रहे हैं। गरीब परिवार के बेटे-बेटियों के विवाह की चिंता की एवं मुख्यमंत्री कल्यादान योजनांतर्गत हर वर्ग एवं धर्म के लिये निःशुल्क पूर्ण सुविधायुक्त योजना चलाई जा रही है। गरीब लोग जो गंभीर बीमारियों से लड़ते है एवं इलाज कराने में असमर्थ है उनके लिये बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। यदि परिवार में किसी व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है तो ₹5000 की तात्कालिक अंत्येष्टि सहायता राशि दी जाती है। भारतीय जनता पार्टी के शासन काल में आपको सभी प्रकार की योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है।

इस दौरान सासंद लक्ष्मीनारायण यादव ने कहा कि, विकास यात्रा का उद्देश्य केवल भीड़ को इकट्ठा करना नहीं है, बल्कि सरकार की जो योजनायें है, उन योजनाओं को जन-जन तक पहुॅचाने का कार्य इस विकास यात्रा के माध्यम से किया जा रहा है। उन्होंने कहा विधायक शैलेन्द्र जैन द्वारा आप लोगों की सुविधाओं एवं जन कल्याण के लिये प्रत्येक दिन विभिन्न वार्डों में विकास यात्रा की जा रही है।

महापौर अभय दरे ने संबोधित करते हुये कहा, विधयक शैलेन्द्र जैन द्वारा सागर नगर में प्रत्येक दिन अलग-अलग वार्डो में विकास यात्रा के माध्यम से आपकों शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है साथ स्वास्थ्य शिविर का भी आयोजन किया जा रहा है। आप लोग जागरूक होकर विकास यात्रा का लाभ ले।

बतादे कि विकास यात्रा के दौराने निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन भी किया गया  जिसमें बड़ी संख्या में लगभग एक हजार अस्वस्थ्य लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया एवं चिकित्सकों द्वारा उनकी बी.पी. शुगर, पैथालॉजी एवं खून की निःशुल्क जॉच कर निःशुल्क दवॉ आदि का वितरण किया गया। खून की जॉच कर लोगों को ब्लड ग्रुप  कार्ड उपलब्ध कराये गये। मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजनांतर्गत यात्रा का लाभ लेने वाले नागरिकां को विधायक शैलेन्द्र जैन ने पुष्पमाला पहनाकर साल श्रीफल भेटकर उनका सम्मान किया। उन्होंने कहा ऐसी सुखद तीर्थ दर्शन यात्रा भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में ही संभव है। हमारी सरकार का प्रयास है कि, हर बुजुर्ग को तीर्थ दर्शन का लाभ प्राप्त हो। 


विकास यात्रा के दौरान बाघराज वार्ड में 300 हितग्राहियों को आवासीय पट्टे एवं तिली वार्ड में 50 आवासीय पट्टों का वितरण किया गया। विकास यात्रा में प्रमुख रूप से पार्षद पुष्पा पटेल, सुबोध पाराशर, लोकनाथ पटैल, श्याम तिवारी, नितिन बंटी शर्मा, हेमंत यादव, शरद मोहन दुबे, चक्रेश पटैल, डब्बू साहू, सोनू उपाध्याय, श्रीकांत जैन, पिन्टू बोहरे, विशाल खटीक, अर्पित अहिरवार, सचिन यादव, यश अग्रवाल, दीपक दुबे, देवीप्रसाद पटैल, राजेश पटैल, प्रहलाद पटैल, सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवं वार्डवासी उपस्थित रहे। इसके साथ ही चिकित्सकगण, नगर निगम अमला, विद्युत मंडल की टीम उपस्थित रही।


....रिपोर्ट - हेमंत आठिया।(सागर मध्यप्रदेश)

No comments