Ad

ads ads

Breaking News

चार लोगों के शव मिलने से मचा हड़कंप


लखीमपुर खीरी। इंडो नेपाल बार्डर पर स्थित उत्तर प्रदेश के जनपद लखीमपुर खीरी में बीती रात दो अलग-अलग स्थानों पर कुल चार लोगों के संदिग्ध शव वरामद होने से पूरा जिला हलचल मच गई
जनपद खीरी के कोतवाली गोला क्षेत्र अंतर्गत अलीगंज रोड पर कालीचरण पुर के निकट जंगल में एक लगभग 19 वर्षीय युवक का फांसी से लटकता हुआ शव मिला, शव के पैर जमीन से सटे हुए थे, इससे ये अनुमान लगाया जा रहा है की युवक की हत्या कर शव को लटका दिया गया है। वहीं मृतक के परिजनों ने किसी से दुश्मनी होने से साफ इंकार किया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।
वही दूसरा मामला जनपद खीरी के पलिया कलां में पलिया चीनी मिल के सामने का है, जहा  मोहल्ला ढ़ाकिन मे बीती रात को एक ही परिवार के तीन लोंगो की गला दबा कर रस्सी से हत्या कर दी गयी। पलियाकलां से एक ही परिवार के एक साथ तीन शव मिलना बड़ी घटना है। इस घटना की जानकारी मिलते चौकी इंचार्ज पलियाकलां, कोतवाल प्रभारी पलिया दीपक शुक्ला व सीओ प्रदीप कुमार यादव तुरंत घटना स्थल पर पहुंचे।
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक रामलाल वर्मा व एडिशनल एस पी घनश्याम चौरसिया अपने दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक जय प्रकाश शर्मा ट्रक बाडी बनाने का काम करता था उसका किसी से कभी किसी प्रकार का विवाद नहीं हुआ था, और वह ढाकिन मुहल्ला में हाजी रसुल अहमद के मकान में किराये पर रहता था। हाजी रसूल अहमद पलिया के मोहल्ला माहिगिरान समर्थित मकान मे लगभग 10 वर्षो से मकान मे किराए पर रहता था।
जानकारी के अनुसार बीती रात में जय प्रकाश शर्मा (42) पुत्र श्री कृष्ण और पत्नी सीनू शर्मा (36) अपने बच्चे ओम शर्मा 8 वर्ष तीनो लोग रहते थे ,जो कि तीनों लोग मृत पाए गए। जयप्रकाश का शव रस्सी से बरामदे की छत की कुंड से लटका हुआ मिल। और कमरे में जयप्रकाश की पत्नी सीनू शर्मा चारपाई पर मृत पाई गई, पास के ही दूसरे कमरे में 8 वर्षीय ओम जयप्रकाश का बेटा बेड पर मृत मिला। इस परिवार में मात्र चार वर्ष का बालक गुन्नू जय प्रकाश का बेटा जीवित पाया गया। जिसे पुलिस अपने साथ ले गई। 

पुलिस अधीक्षक राम लाल वर्मा ने बताया कि जयप्रकाश, सीनू शर्मा तथा ओम शर्मा तीनो मृत पाये गये है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद मामले की सही जानकारी मिलेगी। यह हत्या है या फिर आत्महत्या या लूट  इस घटना का अनावरण बहुत जल्दी ही किया जायेग। घटनास्थल पर पहुंचे तहसील दार अनिल कुमार यादव,  सी ओ प्रदीप कुमार यादव व एस डी एम अखिलेश यादव ने घटना की जानकारी ली। जिला खीरी की फोरेन्सिक टीम में विमल कुमार श्रीवास्तव, अमितअवस्थी एवं सुमित पांडेय घटनास्थल पर पहुंचे उन्होंने जांच के नमूने लिये मामले में जल्द खुलासा करने के लिए लोगों को अस्वासन दिया। एक ही परिवार के तीन सदस्यों की संदिग्ध मौतों से पलिया के लोग हतप्रभ हैं।

 ....रिपोर्ट - हिमांशु श्रीवास्तव। (लखीमपुर खीरी )

No comments