Ad

ads ads

Breaking News

सीएम योगी आज लखीमपुर खीरी का करेंगे दौरा


लखीमपुर खीरी। प्रदेश सरकार के एक वर्ष पूरा होने के बाद अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विकास कार्य के साथ कानून-व्यवस्था का स्थलीय निरीक्षण कर रहे हैं। इसी क्रम में आज उनका लखीमपुर खीरी का दौरा है। लखीमपुर खीरी में सीएम योगी आदित्यनाथ करीब चार घंटे तक रुकेंगे।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखीमपुर पहुंच गए। लखनऊ में हो रही बारिश और मौसम की खराबी की वजह से मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर करीब दो घंटा देरी से लखीमपुर पहुंचा। सीएम योगी यहां पर विकास कार्यों की समीक्षा बैठक के बाद प्रधानों से वार्ता भी करेंगे। इसके अलावा शहर के बाहरी इलाके के गांव लाहोरीनगर में सीएम योगी चौपाल लगाएंगे। मुख्यमंत्री यहां कई परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार की दोपहर करीब 11:48 बजे लखीमपुर पहुंचे। उनका हेलीकॉप्टर पुलिस लाइन में उतारा गया। यहां सांसदों और विधायकों ने सीएम की अगवानी की। इसके बाद मुख्यमंत्री सीधे कलेक्ट्रेट सभागार पहुंच गए, यहां उन्होंने अधिकारियों की बैठक लेने शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री इस अहम बैठक में विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा कर रहे हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री के प्राथमिकता वाली योजनाओं पर मुख्यमंत्री का विशेष फोकस इस बैठक में बना हुआ है। जिले में उज्जवला, स्वच्छता अभियान, ओडीएफ जैसे योजनाओं की मुख्यमंत्री समीक्षा कर रहे हैं।मुख्यमंत्री के साथ में जिले के पंचायत राज मंत्री, प्रभारी मंत्री गुलाब देवी भी मौजूद हैं। कलेक्ट्रेट सभागार में घुसते ही सीएम का प्रभारी मंत्री, डीएम शैलेंद्र सिंह, एसपी रामलाल वर्मा ने गुलदस्ता देकर स्वागत किया। इसके बाद सीधे समीक्षा बैठक शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री करीब एक घंटे तक गृह अधिकारियों की समीक्षा बैठक करेंगे। इसके बाद जिले के 150 प्रधानों से मुख्यमंत्री सीधे वार्ता करेंगे।

सीएम की वार्ता के लिए चयनित 150 प्रधानों को सुबह से ही यहां बुला लिया गया है। मुख्यमंत्री उनसे विकास कार्यों की हकीकत पता लगाएंगे। इसके बाद सीएम का काफिला शहर से पांच किलोमीटर दूर लाहोरीनगर गांव पहुंच जाएगा। जहां गांव में चौपाल लगाकर सीएम विकास कार्यों की हकीकत जानेंगे।इसके बाद ग्राम स्वराज योजना के तहत चयनित ग्रामों के प्रधानों से गांव के हालातों पर वार्ता करेंगे। यहां से ग्राम लाहौरी नगर के लिए प्रस्थान करेंगे।लाहौरी नगर में चौपाल के बाद उनका पुलिस लाइन वापसी का कार्यक्रम है। डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री के आगमन की सारी तैयारियां पूर्ण कर ली गईं हैं। यहां से मुख्यमंत्री सीतापुर के लिए रवाना होंगे। 

रिपोर्ट -  हिमांशु श्रीवास्तव।        

No comments