Ad

ads ads

Breaking News

खुदाई के वक्त निकली श्रीकृष्ण की मूर्ति

DESK - अलीगढ़ में जेसीबी से खेत को समतल करते वक्त भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति निकल पड़ी। जब यह खबर गांव वालों को लगी तो वह तुरंत गांव में पहुंचे और मंदिर की पूजा पाठ भी शुरू कर दी है। यह मूर्ति लाल रंग के पत्थर में तराशी गई है और करीब 5 फीट की है।
दरअसल यह घटना अलीगढ़ के थाना अकराबाद इलाके के गांव दभी की है। इलाके के गांव दभी के संतोष कुमार यादव व लाल सिंह दोनों भाइयों के खेत है।खेत स्वामी के मुताबिक गांव दभी से करीब 3 किलोमीटर दूर गांव रायपुर के पास बंबा किनारे उनका 5 बीघे का खेत है। इसका कुछ हिस्सा उबड़-खाबड़ होने के चलते इसमें ठीक से खेती भी नहीं हो रही थी।  जिसमें जेसीबी मशीन से मिट्टी की खुदाई करके उसे समतल करा रहे थे।इसी दौरान ड्राइवर को जेसीबी के पंजे को किसी भारी चीज से टकराने का आभास हुआ। उसने ऊतर कर देखा तो उसे करीब 5 फीट की मूर्ति नजर आई ।  यह लाल रंग के पत्थर की है।चालक ने खुदाई करने से साफ मना कर दिया। मूर्ति को खेत स्वामी ने भाई की मदद से निकालने का काफी प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हो पाए।
देखते ही देखते यह बात पूरे क्षेत्र में फैल गई।  सुबह ही मिट्टी में दबी मूर्ति को बाहर निकाल लिया गया, और  फिर गंगा जल से स्नान कराकर उसे बंबा की पटरी के पास रख दिया गया। महिलाओं ने कीर्तन शुरू कर दिया। कुछ लोग भक्ति में लीन होकर नाचने भी लगे। जमीन के करीब 4 फीट नीचे से निकली यह मूर्ति वहां कैसे पहुंची है। किसी को नहीं पता।खेत मालिक सिर्फ यही बता रहे हैं कि जहां से मूर्ति निकली है। उधर कभी खेती नहीं की। पहली बार समतल करके खेती लायक उसे बनाया जा रहा था। 

देखते ही देखते यह बात पूरे क्षेत्र में फैल गई, सुबह ही मिट्टी में दबी मूर्ति को बाहर निकाला गया । फिर गंगा जल से स्नान कराकर उसे बंबा की पटरी के पास रख दिया गया। महिलाओं ने कीर्तन शुरू कर दिया। कुछ भक्ति में लीन होकर नाचने भी लगे। जमीन के करीब 4 फीट नीचे से निकली यह मूर्ति वहां कैसे पहुंची है। किसी को नहीं पता।खेत मालिक सिर्फ यही बता रहे हैं कि जहां से मूर्ति निकली है, उधर कभी खेती नहीं की, पहली बार समतल करके खेती लायक उसे बनाया जा रहा था।

http://www.jantakiawaz.org/category/state/utterpradesh/news-595993

No comments